चंडीगढ़ : पंजाब में कोरोना संकट गंभीर रुप धारण करता जा रहा है। ऐसे में पंजाब के लोग पंजाब के सीएम और पक्ष, विपक्ष के राजनेताओं की भुमिका पर गहरी नजर रख रहे है कि कौन सा नेता क्या कर रहा है। ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री कैपेटन अमरिंर सिंह का विपक्ष के बारे में एक बड़ा ब्यान सामने आया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधानसभा का एक दिन का सत्र बुलाए जाने को लेकर उनकी सरकार की आलोचना करने को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे समय में जब राज्य कोरोना वायरस संकट का सामना कर रहा है, वे राजनीति में उलझे हुए हैं। गत दिनों शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी  ने पंजाब सरकार पर प्रमुख मुद्दों पर चर्चा से ‘दूर भागने’ का आरोप लगाते हुए 28 अगस्त को विधानसभा का एक दिन का सत्र बुलाने के लिए उसकी आलोचना की थी। इन आलोचनाओं पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने एक बयान में विपक्ष पर ‘गंदी राजनीति’ में लगे होने का आरोप लगाया और शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल पर विधायक रहने के दौरान उनकी बेहद कम रही उपस्थिति के आंकड़ों के लिए निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि बादल की उपस्थिति के आंकड़े दर्शाते हैं कि सदन और उसके सत्रों को वो कितना ‘कम महत्व’ देते थे। उन्होंने कहा कि मार्च 2017 से मई 2019 तक सदन में 40 दिन में से सिर्फ 16 दिन सुखबीर बादल उपस्थित रहे थे। अमरिंदर सिंह ने शिअद प्रमुख और आप नेता हरपाल सिंह चीमा की प्रतिक्रिया को ‘हास्यास्पद’ और विपक्षी नेताओं की ‘संवेदनशीलता व सरोकारों के पूर्ण अभाव का प्रदर्शन’ करार दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने सत्र बुलाया क्योंकि यह संवैधानिक तौर पर जरुरी था।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।