9 मई () बच्चों की क्रिएटिविटी को सुधारने और उन्हें अपने हुनर को दिखाने के लिए डिप्स चेन के ब्लूमिंग डेल्स स्कूल में क्लास रूम डेकोरेशन गतिविधि का आयोजन किया गया इसमें जूनियर क्लास के विद्यार्थियों को विभिन्न विषयों और थीम्स पर चार्ट,पोस्टर, आर्ट एंड क्राफ्ट और डेकोरेटिव आइटम्स बनाने के लिए प्रेरित किया गया। इस गतिविधि के दौरान बच्चों ने साइंस से जुड़े विभिन्न मॉडल, वॉल हैंगिंग, पैन स्टैंड डेकोरेटिव आइटम्स, गणित से जुड़े फार्मूला, टेबल और इंग्लिश विषय की ग्रामर के पोस्टर बनाए। बच्चों द्वारा बनाए गए इन डेकोरेटिव आइटम्स और पोस्टर को टीचर्स द्वारा क्लास रूम में सजाया गया। इसके साथ ही बच्चों ने बताया कि इन्हें बनाते समय उन्होंने इस से क्या सीखा।

प्रिंसिपल वाणी सहगल ने बच्चों की इस मेहनत की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियों के माध्यम से बच्चों को कई तरह के फायदे मिलते हैं, एक तो वह अपने विषय को आसानी से समझ सकते हैं तो वहीं दूसरी तरफ उन्हें अपनी कला को भी दिखाने का मौका मिलता है। इन सभी चार्ट पोस्टर को अपने कक्षा में हमेशा आसपास लगा देखेंगे तो वह अपने विषयों को आसानी से याद कर पाएंगे।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।