दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख और बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों में राम रहीम के खिलाफ दायर मुकदमों पर लगी रोक को हटा दिया है। अब इन मामलों में ट्रायल की प्रक्रिया फिर से शुरू हो सकेगी।

सुप्रीम कोर्ट की बेंच में जस्टिस बी. आर. गवई और जस्टिस के. वी. विश्वनाथन शामिल थे। उन्होंने हाईकोर्ट द्वारा लगाए गए स्टे (रोक) को खत्म कर दिया और राम रहीम को नोटिस जारी कर चार हफ्तों में जवाब देने के लिए कहा है। यह मामला बरगाड़ी में गुरुग्रंथ साहिब जी की बेअदबी से संबंधित है, जिसमें राम रहीम पर गंभीर आरोप लगाए गए हैंमार्च 2023 में, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने इस मामले में तीन मुकदमों की जांच पर रोक लगा दी थी। हालांकि, पंजाब सरकार ने इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, जिसके बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। इस फैसले से राम रहीम के खिलाफ मामले की सुनवाई की प्रक्रिया फिर से शुरू हो सकेगी, जिससे उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।