जालंधर, 09 मई :- सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज द्वारा आयोजित 10वें आर.सी.चोपड़ा मेमोरियल नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता सफलतापूर्व संपन्न हुई। जिसमें गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की टीम ने पहला स्थान, रयात बहरा की टीम ने रनर उप स्थान प्राप्त किया। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी और इंदौर इंस्टीच्यूट ऑफ़ लॉ की टीम ने कॉन्सोलेशन प्राइज प्राप्त किये। इस प्रतियोगिता में मुस्कान बांसल और हर्षित खन्ना को बेस्ट स्टूडेंट एडवोकेट्स चुना गया। ओपन कोर्ट की कार्यवाही की अध्यक्षता जस्टिस एस.डी. आनंद और जस्टिस महावीर सिंह चौहान ने की।

इसके अतिरिक्त जस्टिस आनंद और जस्टिस चौहान ने प्रतिभागियों को भविष्य के करियर के लिए टिप्स देते हुए संबोधित किया। जस्टिस आनंद ने इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन और अपने छात्रों को सर्वोत्तम कार्यप्रणाली के साथ प्रशिक्षण देने के लिए सेंट सोल्जर मैनेजमेंट की सराहना की।जस्टिस चौहान ने छात्रों को सलाह दी कि वे पहले तथ्यों को समझें, फिर उपयुक्त वैधानिक कानून लागू करें, उसके बाद प्रासंगिक केस कानून और अच्छे संचार कौशल के साथ कार्यवाही करें।

कॉलेज डायरेक्टर डॉ. एस.सी शर्मा की अनुरोध पर जस्टिस एसडी आनंद, जस्टिस एम.एस. चौहान और जस्टिस कुलदीप सिंह ने छात्रों को व्यावहारिक ज्ञान देने के लिए कॉलेज के विजिटिंग फैकल्टी में रहने पर सहमति जताई है।

सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा और वाईस चेयरपर्सन श्रीमती संगीता चोपड़ा ने भाग लेने वाली सभी टीमों की सराहना करते हुए भविष्य में भी मेहनत कर नाम चमकाने के लिए कहा। 2 दिवसीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों और उनके संस्थानों की भी सराहना की। भाग लेने वाली टीमों ने मार्च 2023 में फिजिकल मोड में सेंट सोल्जर की अगली प्रतियोगिता में शारीरिक रूप से मिलने की उम्मीद के साथ वितरण किया।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।