नई दिल्ली : महाराष्ट्र के पायलट अमोल यादव रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। अमोल वही शख्स हैं जिन्हें पिछले साल भारत की पहली प्लेन फैक्ट्री बनाने के लिए 35,000 करोड़ की डील मिली थी। अमोल ने छह सीटर स्वदेशी प्रायोगिक विमान बनाया है। पीएम से मिलने के बाद यादव ने कहा कि पीएम ने उनके अपनी परियोजना के लिए समर्थन का आश्वासन दिया।

दिल्ली में पीएम से मिलने के बाद यादव ने कहा कि वह यह जानकर खुश हैं कि पीएम मोदी उनकी परियोजना का अनुसरण कर रहे हैं। यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “मैं वास्तव में खुश हूं कि पीएम इस प्रोजेक्ट को फॉलो कर रहे थे। उन्होंने मुझे अपने घर पर आमंत्रित किया। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मेरा सपना अब पूरा हो गया? यह मेरे लिए अप्रत्याशित था। वह मेरे प्रोजेक्ट के बारे में बहुत कुछ जानते हैं।”

क्या आप गाडी खरीदने या हालिडे के लिए बचत कर रहें हैं ? SIP एक ऐसा आसान निवेश उपकरण है जो आपको लक्क्ष्य तक पहुंचने में मदद करता है । जानिये आपका अमौंट आपके सपने के लिए ।
Powered By MF Sahi Hai

यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने उनसे उनकी परियोजनाओं के बारे में कई सवाल पूछे। यादव ने कहा “उन्होंने मुझसे परियोजना के बारे में कई सवाल पूछे और मुझे समर्थन का आश्वासन दिया। मैं इस विमान पर 19 साल से काम कर रहा हूं।” शुक्रवार को डीजीसीए ने उन्हें छह सीटर स्वदेशी प्रायोगिक विमान उड़ाने की अनुमति दी थी। डीजीसीए ने उन्‍हें यह अनुमति सशर्त दी है। उन्‍हें पहली उड़ान में 10 घंटे तक विमान उड़ाने और 10 हजार करोड़ फिट से ऊंचाई नीचे रखना होगा। यादव का यह अब सपना पूरा हो गया है।

आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार भारत आ रहे हैं शी जिनपिंग
चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को भारत दौरे पर पहुंच रहे हैं…. जिस दौरान उनकी तमिलनाडु के तटीय शहर महाबलिपुरम (ममल्‍लापुरम) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक वार्ता होगी.लेकिन क्यों आ रहे हैं जिनपिंग भारत?…

जेट एयरवेज में डिप्टी चीफ पायलट रहे अमोल ने घर की छत पर 19 साल मेहनत करके एयरक्राफ्ट टीएसी-003 बनाया है। एयरक्राफ्ट 2011 में बन गया था। अमोल को डीजीसीएस के इसे उड़ाने के लिए सर्टिफिकेट पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।