नई दिल्ली: वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद, भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अलग-अलग बदलाव देखने को मिल रहे हैं। शुक्रवार सुबह सरकारी तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए नए रेट्स के अनुसार, चुनावी राज्‍य हरियाणा में तेल के दाम में कमी आई है, जबकि अन्य कई राज्‍यों में दामों में वृद्धि हुई है। यह स्थिति उपभोक्ताओं के लिए चिंता का विषय बन गई है, खासकर जब कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट की उम्मीदें थीं।

हरियाणा के गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 25 पैसे घटकर 94.25 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसके साथ ही, डीजल की कीमत भी 25 पैसे कम होकर 87.80 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। यह गिरावट चुनावी माहौल को देखते हुए महत्वपूर्ण मानी जा रही है। कई राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि चुनावों के दौरान कीमतों में यह कमी एक रणनीतिक कदम है, जिससे सरकार की छवि को सुधारने में मदद मिल सके।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।