कश्‍मीर:जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव  के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. 10 साल बाद जम्‍मू-कश्‍मीर के लोग मुख्‍यमंत्री चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं. सात जिलों में पहले चरण की 24 सीटों पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा. जम्मू-कश्मीर में कुल 90 सीटें हैं, जिनमें  47 घाटी में और 43 जम्मू संभाग में हैं. सुरक्षा के मद्देनजर चुनाव आयोग जम्‍मू-कश्‍मीर में 3 चरणों में मतदान करा रहा है.  दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और तीसरे तथा अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को मतदान होगा. चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. पहले चरण के चुनाव में 35,500 प्रवासी कश्मीरी मतदाता जम्मू, उधमपुर और दिल्ली में स्थापित 24 विशेष मतदान केंद्रों पर वोट डालने के पात्र हैं.

कुलगाम के डिप्टी कमिश्नर अतहर आमिर ने  कहा, “हर जगह मतदान सुचारू रूप से चल रहा है, हमारे 372, 372 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है. सभी मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे मॉक पोल पूरा हो गया. कई मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें लगी हुई हैं. हमने वेब कास्टिंग कैमरा स्टेशन भी बनाए हैं और हम जिला स्तर के नियंत्रण कक्ष से निगरानी कर रहे हैं. हम यहां से हर मतदान केंद्र पर अपनी निगरानी भी रखते हैं. हमें बहुत अच्छे मतदान की उम्मीद है. सभी व्यवस्थाएं पूरी हैं जम्मू-कश्मीर के विभिन्न मतदान केंद्रों पर 1300 से ज़्यादा मतदान एजेंट मौजूद हैं

जम्मू-कश्मीर में पिछले दो घंटों में 11.1 प्रतिशत मतदान हुआ है. अभी तक सबसे अधिक मतदान किश्तवाड़ जिले में हुआ है. यहां सुबह 9 बजे तक सबसे अधिक 14.83% मतदान हुआ है. वहीं डोडा में 12.09%, रामबन में 11.91%, शोंपिया में 11.44%  कुलगाम में 10.77, अनंतनाग में 10.26% और पुलवामा में 9.8% मतदान हुआ है.

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।