जालंधर- जालंधर के आकाश बायजूस के छात्र अनमोल गर्ग ने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा (नीट) यूजी 2022 के परिणाम में प्रभावशाली एआईआर 19 हासिल कर संस्थान को गौरवान्वित किया है। उन्होंने प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 720 में से 705 अंक हासिल किए हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कल शाम परिणाम  की घोषणा की

छात्र ने नीट को क्रैक करने के लिए दो साल के कक्षा कार्यक्रम में आकाश बायजूस में शामिल हो गया, जिसे दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा माना जाता है। उन्होंने एनईईटी में शीर्ष पर्सेंटाइल की एलीट सूची में अपने प्रवेश का श्रेय अवधारणाओं को समझने के उनके प्रयासों और उनके सीखने के कार्यक्रम का सख्ती से पालन करने को दिया। मैं आभारी हूं कि आकाश बायजूस ने दोनों के साथ मेरी मदद की है।

अनमोल गर्ग को बधाई देते हुए आकाश बायजूस के प्रबंध निदेशक आकाश चौधरी ने कहा, हम अनमोल गर्ग को उनकी अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। नीट 2022 में देशभर से कुल 16 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन को भी दर्शाती है। हम उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

उन्होंने कहा कि महामारी से प्रभावित शैक्षणिक वर्षों के दौरान, आकाश बायजूस ने छात्रों को एनईईटी में शीर्ष पर्सेंटाइल स्कोरर में बदलने के लिए अतिरिक्त मील की दूरी तय की। हमने अपने छात्रों के लिए हमेशा उपलब्ध रहने के लिए अपनी डिजिटल उपस्थिति को बढ़ाया। हमने अध्ययन सामग्री, और प्रश्न बैंकों को ऑनलाइन सुलभ बनाया। हमने परीक्षा की तैयारी और समय प्रबंधन कौशल पर कई आभासी प्रेरक सत्र और सेमिनार आयोजित किए। यह देखकर खुशी होती है कि हमारे प्रयासों का फल मिलता है, जैसा कि हमारे छात्रों की स्कोर शीट से स्पष्ट है, जिनमें से कई अपनी पसंद की उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए एक शीर्ष मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाने के रास्ते पर हैं।

नीट का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा प्रतिवर्ष उन छात्रों के लि ए योग्यता परीक्षा के रूप में किया जाता है जो भारत में सरकारी और निजी संस्थानों में स्नातक चिकित्सा (एमबीबीएस), दंत चिकित्सा (बीडीएस) और आयुष (बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस, आदि) पाठ्यक्रमों को आगे बढ़ाना चाहते हैं और विदेशों में प्राथमिक चिकित्सा योग्यता हासिल करने के इच्छुक लोगों के लिए भी।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।