जालंधर:

जालंधर में जोशी अस्पताल के अवैध बेसमेंट की खुदाई की जांच शुरू हो गई है। नगर निगम के कमिश्नर करणेश शर्मा के आदेश पर एमटीपी मेहरबान सिंह ने इसकी जांच शुरू की है। अवैध तरीके से बैसमेंट खुदाई के कारण आस-पास के घरों में दरारे आ गई, जो कभी भी ढह सकता है। यही नहीं, जे खान कंस्ट्रक्शन कंपनी के जब्बार खान और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की भी प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री भगवंत मान, स्थानीय निकाय विभाग के सैक्रेटरी, डायरैक्टर, नगर निगम जालंधर के कमिश्नर करणेश शर्मा को तीन लोगों ने लिखित में शिकायत की है। संजय सहगल, रजनीश कुमार और हरीश कुमार ने लिखित में शिकायत करते हुए कहा है कि जोशी अस्पताल के मालिक और ठेकेदार जब्बार खान ने कई जिंदगी दांव पर लगा दी।

जे खान कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो लिखित शिकायत में कहा गया है कि नगर निगम जालंधर से स्वीकृति एवं स्वीकृति योजना के बिना अवैध रूप से बेसमेंट का निर्माण करने वाले जोशी अस्पताल एवं ठेकेदार जब्बार खान, जे खान कंस्ट्रक्शन कंपनी जालंधर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाए। शिकायत में कहा गया है कि ठेकेदार जब्बार खान के पास संबंधित विभाग से कोई ठेकेदारी का लाइसेंस नहीं है। जोशी अस्पताल के पास निर्माण काम बिना किसी सिविल इंजीनियरों की देखरेख के चल रहा था। इसके साथ ही मांग की गई है कि उन सभी निर्माण परिसरों की जांच करनी चाहिए जिसे जब्बार खान वाली जे खान कंस्ट्रक्शन कंपनी ने बनाया है।

जे खान कंस्ट्रक्शन कंपनी के पास सिविल इंजीनियरिंग में वैध लाइसेंस और वैध डिग्री और डिप्लोमा प्रमाणपत्र नहीं है। बिना डिग्री और लाइसेंस के ही जब्बार खान ने कई लोगों की जिंदगी दांव पर लगा दी। इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्ऱवाई होनी चाहिए।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।