जालंधर: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को अपशब्द कह कर अनुसूचित समाज की भावनाएं आहत करने के मामले में एससी कमिशन (अनुसूचति जाति आयोग) चंडीगढ़ ने संज्ञान लेते हुए जालंधर के पुलिस कमिश्नर को कांग्रेस के पूर्व पंजाब प्रधान नेता सुनील जाखड़ के खिलाफ 15 दिनों के भीतर जांच करने के बाद एससी-एसटी एक्ट का मामला दर्ज करने के लिए कहा है। बता दें कि सुनील जाखड़ को कांग्रेस ने अनुशासनहीनता को लेकर तीन दिन पहले ही नोटिस जारी किया है।

नेशनल कमीशन फार शेड्यूल कास्ट को दी शिकायत में विजय कुमार ने कहा कि कांग्रेसी नेता सुनील जाखड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को टीवी चैनल पर अपशब्द कहा, जिससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने कानूनन अपराध किया है। वहीं कमीशन की तरफ से जालंधर के पुलिस कमिश्नर को आदेश जारी किए गए हैं कि 15 दिन के अंदर मामले की जांच के बाद आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। यदि जालंधर पुलिस ने 15 दिन के भीतर कार्रवाई न की तो पुलिस कमिश्नर को या उनके किसी नुमाइंदे को एससी कमिशन के सामने पेश होना पड़ेगा

बता दें, एक साक्षात्कार में सुनील जाखड़ ने कहा था कि कुछ नेता ऐसे भी हैं जो खुद कहते हैं कि उनकी झोली छोटी थी, लेकिन हाईकमान ने उससे ज्यादा दिया। उनका इशारा पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर था

जाखड़ ने जी-23 के नेताओं को निशाना बनाते हुए कहा कि उन्हें नीचे से उठाकर सिर पर नहीं बिठाया जाना चाहिए। इसे लेकर एससी नेता नाराज हो गए। हालांकि जाखड़ ने पहले ही स्पष्टीकरण दे दिया था कि उनका ऐसा कहने का कोई भाव नहीं था। जाखड़ ने पहले ही खेद व्यक्त कर दिया था।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।