रंगों और उत्सव के उत्साह में, कैम्ब्रिज इनोवेटिव स्कूल में 5 अगस्त 23 को जोरदार तीज समारोह मनाया गया। स्कूल परिसर एक जीवंत  सांस्कृतिक समारोह में बदल गया था क्योंकि कक्षा षष्ठ से अष्टम  के छात्रों और अभिभावकों के साथ-साथ शिक्षकों और कर्मचारियों ने भी इस भावना को अपनाया और बड़े उत्साह के साथ पारंपरिक त्योहार को मनाया। तीज एक मानसून त्योहार है, जिसे पंजाब में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है, इसलिए सी.आई.एस. में  इस उत्सव द्वारा अपने छात्रों को अपनी समृद्ध संस्कृति, विरासत और परंपराओं से जोड़ने का एक प्रयास किया, ताकि उन्हें संजोया जा सके और उनके छात्रों तक पहुंचाया जा सके।

छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों ने पारंपरिक पंजाबी पोशाक पहनी, जिससे समारोह में सांस्कृतिक स्पर्श आ गया। समारोह का केंद्र पारंपरिक भोजन, खेल, संगीत और नृत्य प्रदर्शन के इर्द-गिर्द घूमता रहा। स्कूल परिसर न केवल मधुर लोक गीतों से गूंज रहा था, बल्कि छात्रों और अभिभावकों द्वारा गिद्दा और भांगड़ा की सुंदर नृत्य मुद्राओं से भी गूंज रहा था।

इसके अलावा, मुंह में पानी ला देने वाले व्यंजनों की सुगंध हवा में भर गई,  जिसका सभी ने स्वाद लिया। छात्रों और अभिभावकों ने अपनी हथेलियों पर जटिल मेहंदी डिजाइन भी बनवाए और साथ ही पारंपरिक आभूषणों की खरीदारी भी की, जो परंपराओं के प्रति उनके प्रेम को दर्शाता है।

स्कूल प्रबंधन के सदस्यों ने छात्रों की जबरदस्त भागीदारी और प्रदर्शित उत्साह पर प्रसन्नता व्यक्त की। साथ ही प्रिंसिपल सुश्री किरणजोत ढिल्लों, वाइस प्रिंसिपल प्रीति शर्मा और हेड मिस्ट्रेस सुश्री ऋचा शर्मा ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रथाओं की विविधता और समझ का जश्न मनाने के साथ-साथ कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए छात्रों और पंजाबी विभाग दोनों के प्रयासों की सराहना की।

रंगारंग कार्यक्रम का समापन इस खुशी के दिन की यादें बनाकर हुआ, जो निस्संदेह सभी उपस्थित लोगों के दिलों में बनी रहेगी, भविष्य के उत्सवों को प्रेरित करेगी जो हमारे विविध समुदाय की सांस्कृतिक छवि को प्रदर्शित करेगी।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।