20 अप्रैल () विद्यार्थियों को वोट देने के अधिकार के बारे में जागरूक करने के लिए डिप्स स्कूल मेहतपुर में फ्लैग बीयर्स फ्रेंचाइज गतिविधि का आयोजन किया गया। गतिविधि के दौरान पर्ल, सफायर, डायमंड और आइवरी हाउस के इंचार्ज द्वारा चुने गए विद्यार्थियों ने उम्मीदवारी पद के लिए अपने नाम रजिस्ट्रर करवाए। हाउस इंचार्ज ने बताया कि इन उम्मीदवारों का चयन उनकी पढ़ाई, अनुशासन, नेतृत्व, अपने सहपाठियों और जूनियर्स के साथ सदभावना के व्यवहार को ध्यान में रखते हुए किया गया है। उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों की दावेदारी के लिए अपने क्लब के विद्यार्थियों के सामने अपने घोषणा पत्र रखे।

विद्यार्थियों ने कहा कि वह अनुशासन में रहते हुए सभी कार्य ईमानदारी से करेगें। इसके साथ ही वह अन्य विद्यार्थियों को भी पूरी ईमारनदारी से पढ़ाई करने व अन्य गतिविधियों का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करेगें। उन्होंने सभी को वोट का महत्व बताते हुए वोटिंग वाले दिन वोट डालने के लिए प्रेरित किया।

प्रिंसिपल रितु भंडारी ने कहा कि इस गतिविधि का मुख्य मकसद बच्चों में नेतृत्व की भावना को बढ़ावा देना है ताकि वह समझ सकें कि किस तरह से शहर, राज्य या देश के राजनीतिक, आर्थिक व समाजिक निर्णयों का नेतृत्व किया जाता है।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।