डीएवी कॉलेज जालंधर के पीजी डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के कॉमर्स फोरम द्वारा “अंडरस्टैंडिंग द कस्टमर: ए मंत्रा टू सक्सेस” विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य वक्ता डॉ. रजनीश आर्य ने रसायन विज्ञान संगोष्ठी हॉल में व्याख्यान दिया। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों के स्वागत के साथ हुई। वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर अशोक कपूर द्वारा औपचारिक स्वागत भाषण दिया गया। मंच संचालन जयप्रिया वर्मा ने किया।

सत्र को अधिक संवादात्मक बनाने के लिए, डॉ रजनीश ने कुछ प्रश्न पूछकर छात्रों को शामिल किया और बिंदुओं को अधिक प्रभावी ढंग से समझाने के लिए वीडियो दिखाए। ग्राहक की जरूरतों और मांगों को समझने के अलावा, व्याख्यान मुख्य रूप से इस बात पर केंद्रित था कि ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करना कितना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, उन्होंने बताया कि ग्राहक किसी उत्पाद को कैसे चुनता है और किस अवसर पर उत्पाद की मांग बढ़ जाती है। बेहतर समझ के लिए उन्होंने रोजमर्रा कुछ के उदाहरण भी दिए। छात्रों के लिए यह व्याख्यान अत्यंत लाभदायक सिद्ध हुआ। समापन सत्र में विभागाध्यक्ष प्रो अशोक कपूर और वाणिज्य मंच के अध्यक्ष डॉ कोमल नारंग और अन्य संकाय सदस्यों द्वारा डॉ आर्य को प्रशंसा-पत्र देकर सम्मानित किया गया। पीयूष चोपड़ा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर प्रो. डॉ. राजीव पुरी, प्रो. एसके महाजन, प्रो. मानव अग्रवाल, प्रो. निधि अग्रवाल, प्रो. कोमल सोनी और प्रो. हिना अरोड़ा भी उपस्थित थे।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।