वनस्पति विज्ञान विभाग, डीएवी कॉलेज, जालंधर ने बीएससी (मेडिकल) के लिए बॉटनी डायरीज़ के अन्तर्गत ‘प्रतियोगी परीक्षा परामर्श’ पर एक पैनल चर्चा का आयोजन किया। बॉटनी डायरीज़ एक नवीन अनुभाग है जिसके माध्यम से बॉटनी विभाग ने अपने पूर्व छात्रों को फिर से विभाग के साथ जोड़ने का प्रयास किया है। वनस्पति विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. कोमल अरोड़ा द्वारा अतिथियों के स्वागत के साथ ही कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस आयोजन में  उर्वशी धीमान,  हरलीन कौर, रोहित छाबड़ा और  दीक्षित दत्ता मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

सुश्री उर्वशी धीमान ने 2019 और 2022 में गेट-लाइफ साइंस की परीक्षा और 2022 में यूजीसी-नेट की परीक्षा एआईआर 191 के साथ उत्तीर्ण की। सुश्री हरलीन कौर और श्री रोहित छाबड़ा ने 2017 में डीएवी कॉलेज से मेडिकल में स्नातक किया और वर्तमान में पीएच.डी कर रहें हैं। श्री रोहित छाबड़ा ने 2019 में आईसीएआर-नेट पास किया। श्री दीक्षित दत्ता ने हाल ही में 2022 में गेट-लाइफ साइंस की परीक्षा पास की है। डॉ. कोमल अरोड़ा ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे यूजीसी-नेट, गेट, एएसआरबी-जेआरएफ, आईसीएआर-नेट, पोस्ट डॉक्टर फेलोशिप, भारत सरकार द्वारा दी जाने वाली स्टूडेंट इंटर्न योजनाओं और श्यामा प्रसाद मुखर्जी फैलोशिप पर एक पॉवर पॉइंट प्रस्तुति दी। डीएवी के पूर्व छात्रों के पैनल ने छात्रों के विभिन्न प्रश्नों के बड़े अच्छे ढंग से उत्तर दिए जैसे पाठ्यक्रम और समय प्रबंधन की समस्या, एमसीक्यू में सही विकल्प चुनते समय स्मार्ट वर्क, विफलता का तनाव, विषयों का चयन, साथियों का दबाव आदि विषय पर बेहतरीन संवाद किया। डॉ अरोड़ा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर डॉ. लवलीन, डॉ. सपना शर्मा, डॉ. शिवानी वर्मा और गैर-शिक्षण स्टाफ के सदस्य भी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।