रेड बुल कैम्पस क्रिकेट नार्थ जोन द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में डीएवी कॉलेज जालन्धर की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल ट्राफी जीत कर कॉलेज का नाम रोशन किया है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच डीएवी कॉलेज जालन्धर व डीएवी कॉलेज चण्डीगढ़ की टीम के बीच डीएवी कॉलेज चण्डीगढ़ के खेल मैदान पर खेला गया। टॉस हारकर विकट परिस्थितियों में डीएवी कॉलेज जालन्धर की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 150 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। तत्पश्चात् रोमाचंक मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए डीएवी कॉलेज चण्डीगढ़ को 145 रन पर ऑलआउट करके शानदार जीत प्राप्त की। इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए आदित्य ने 39 गेंदों पर 52 रन, नमन धीर ने 35 रन, रिद्धम सत्यमान ने 30 रन का अहम योगदान दिया। गेंदबाजी में गौरव चैधरी ने चार ओवर में बीस रन देकर तथा बलराज सिंह बल्लु ने चार ओवर में सोलह रन देकर तीन-तीन विकेट लिए। बलराज सिंह बल्लु को “मैन ऑफ द मैच” खिताब से नवाजा गया।

गौरतलब है कि इससे पहले सेमीफाइनल में एसआरएम कॉलेज मेरठ को हराकर डीएवी कॉलेज ने फाइनल में प्रवेश किया था। सेमीफाइनल मैच में कप्तान जसबीर व नमन धीर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए जीत अपने नाम की। गेंदबाजी में सुखदीप सिंह बाजवा ने हैट्रिक बनाते हुए विरोधी टीम को 147 रन पर ढेर कर दिया। इस मैच में गौरव चैधरी “मैन ऑफ द मैच” रहे।

शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनु सूद ने इस उपलब्धि पर खुशी प्रकट करते हुए बताया कि इस जीत के साथ ही डीएवी की टीम राष्ट्रीय स्तर पर चयनित आठ टीमों में अपना स्थान बनाने में कामयाब रही है। राष्ट्रीय स्तर के मैच कलकत्ता के विश्व विख्यात खेल मैदान ईडन गार्डन में जून के महीने में खेलें जाएंगे। इससे पहले भी डीएवी की टीम तीन बार फाइनल खेल चुकी है और 2020 में लखनऊ में एक बार विजेता भी रही है।

इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य प्रो. सलिल कुमार उप्पल ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि डीएवी ने हमेशा ही बेहतरीन रिकॉर्ड स्थापित किए हैं तथा भविष्य में भी डीएवी के प्रतिभाशाली विद्यार्थी सफलता का परचम लहराएंगे। कॉलेज क्रिकेट क्लब के प्रधान प्रो. एस जे तलवाड़, प्रो. सौरभ राज, टीम कोच हिमांशु सत्यवान ने पूरी टीम को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए राष्ट्रीय स्तर पर जीत हासिल करने के लिए अग्रिम शुभकामनाएं प्रेषित की।

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।