डीएवी कॉलेज जालंधर के एनएसएस विभाग और रेड रिबन क्लब के संयुक्त तत्त्वावधान में डॉ. भीम राव अंबेडकर जी की 131वीं जयंती मनाई गई। इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य प्रो. सलिल कुमार उप्पल ने बाबा साहब की जयंती पर बधाई देते हुए छात्रों से उनके विचारों पर चलने का आग्रह किया।

कार्यक्रम समन्वयक प्रो. एस. के. मिड्डा ने मुख्य वक्ता डॉ. दिनेश अरोड़ा का स्वागत करते हुए, डॉ. अम्बेडकर को एक प्रख्यात विद्वान, न्यायविद् और दार्शनिक बताते हुए कहा कि एक सच्चे देशभक्त और सभी वर्गों के गरीबों के मसीहा होने के नाते हमेशा उनका ऋणी रहना चाहिए। अपने संबोधन में डॉ. दिनेश अरोड़ा ने डॉ. अम्बेडकर की पारिवारिक पृष्ठभूमि का उल्लेख करते हुए उस समय की मानवता के लिए अस्पृश्यता, उच्च-निम्न वर्ग और भेदभाव आदि जैसी घातक परंपराओं का जिक्र करते हुए जोर दिया कि बाबा साहब जी ने उन हालातों में शिक्षा को अपनी ताकत बनाया। हमें अम्बेडकर को शिक्षाओं को ग्रहण करते हुए आत्मचिंतन करना चाहिए व समाज के प्रति समानता और संवेदनशीलता स्थापित करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. साहिब सिंह ने मंच संचालक की भूमिका निभाते हुए डॉ. अम्बेडकर के विचारों का हवाला देते हुए छात्रों से बातचीत की। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गुरजीत कौर ने सभी का धन्यवाद किया।

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।