एसटी माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक कम्पनी सेमीकंडक्टर सॉल्यूशन प्रदान करने में विश्व विख्यात है जो आज और भविष्य में लोगों के जीवन में सकारात्मक योगदान दे रही है। एसटी 2024 में 8.35 अरब अमेरिकी डॉलर के राजस्व के साथ एक बड़ी सेमीकंडक्टर कंपनी है। एसटी कम्पनी ग्राहकों के लिये स्मार्ट ड्राइविंग व आई.ओ.टी जैसी इलेक्ट्रॉनिक सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।

प्लेसमेंट कम इंटर्नशिप ड्राइव में कंपनी ने ऑनलाइन टेस्ट, कोडिंग टेस्ट, टेक्निकल और एच.आर. राउंड के बाद विद्यार्थियों का चयन किया।

चयनित विद्यार्थियों ने बताया कि कंपनी मे उनका पदनाम सॉफ्टवेयर इंजीनियर इंटर्न होगा और उनका कार्य रिसर्च व डेवलपमेंट विभाग में प्रोडक्ट डिजाइनिंग और चिप बनाने का होगा। चयनित विद्यार्थी अभयजीत सिंह, अदिति गुप्ता, आस्था बंसल, अवनीत कौर बल, दीप्सिया अरोड़ा, जसकरण सिंह, कृतिका, नैना नंदा, निखिल भंडारी, रोहित कुमार, सावी चोपड़ा, श्रेया सैनी, सुदिति, आशुतोष ठाकुर, आशुतोष ठाकुर, हरबंदगी कौर, मनदीप कुमार, मानसी हिरकियार, प्राची गुप्ता, रिदम अरोड़ा, विम्मी तुली, विशाखा और विशेष तलवार ने बताया कि उन्होंने प्लेसमेंट के लिये तैयारी पहले से शुरू कर दी थी। उन्होंने बताया कि कंपनी की जरूरतों के मुताबिक उनके द्वारा टेक्निकल और एनालिटिकल स्किल सीखने के विशेष प्रयास किया गया।

डेविएट के प्राचार्य डॉ. सुधीर शर्मा ने चुने गए विद्यार्थियों को उनकी सफलता पर बधाई दी और भविष्य के सभी प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं।’ उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि वह हमेशा प्लेसमेंट को लेकर जुनूनी रहे हैं और उन्हें उद्योग के लिए तैयार करने के लिए विशेष प्रयास किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि चयनित विद्यार्थियों की सफलता डीएवी प्रशासन की कड़ी मेहनत और अपने छात्रों को सर्वोत्तम संभव एक्सपोजर प्रदान करने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है, ताकि वे अपनी पहचान बना सकें। उन्होंने ट्रेनिंग और प्लेसमेंट विभाग के प्रमुख डॉ.विश्व कपूर, रतीश भारद्वाज और फैकल्टी को भी बधाई दी, जिन्होंने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया और उनसे अच्छा काम जारी रखने का आग्रह किया।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।