13 अप्रैल () बच्चों को त्योहारों का महत्व बताने के लिए डिप्स स्कूल में बैसाखी का त्योहार बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस प्रोग्राम में प्री-प्राइमरी विंग से लेकर सीनियर वर्ग के सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रोग्राम में मुख्य तौर पर डिप्स चेन की  चेयरपर्सन जसविंदर कौर शामिल हुई और विद्यार्थियों को आर्शीवाद दिया।

रंग बिरंगी पंजाबी वेशभुषा में तैयार होकर स्कूल पहुंचे बच्चों ने रंगा रंग कार्यक्रम पेश किया। ढोल की थाप पर भंगड़ा, गिद्दा, किकली डाली। विद्यार्थियों ने भाषण, कविताएं, गीत सुनाई और पंजाब की ऐतिहासिक चीजों के बारे में बताया। टीचर्स ने विद्यार्थियों को बताया कि इस दिन सिखों के दसवें गुरू गोबिद सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की थी। इस दिन किसान अपनी गेहूं की फसल की कटाई करना शुरू करते है। बच्चों को फसलों और किसानों की अनथक मेहनत के बारे में बताया। उन्होंने इस दिन जलियांवाले बाग में हुई घटना के बारे में उन्हें अवगत करवाया।

प्रिंसिपल ने कहा कि त्योहार हमारे नीरस मन में उमंग का संचार करते स्फूर्ति प्रदान करते है। अपने विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास के लिए डिप्स मैनेजमेंट द्वारा ऐसे त्योहार हमेशा उत्साह से मनाए जाते है ताकि पढ़ाई के साथ उन्हें देश की संस्कृति के बारे में भी जानकारी हासिल हो सके। डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह ने कहा कि स्कूल भी खेतों की तरह होते हैं जहां देश के भविष्य को आत्मविश्वास और सिद्धांतों की खाद देकर सींचा जाता है। सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि सबके साथ मनाने पर त्योहारों का मजा दोगुना हो जाता है। उन्होंने सबको बैसाखी की शुभकामनाएं देते हुए सबकी खुशी और तरक्की की कामना की।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।