प्रौद्योगिकी दिवस पर प्रेस नोट

तकनीकी प्रगति के बारे में बच्चों को याद दिलाने के लिए, 11 मई, बुधवार 2022 को एकलव्य स्कूल में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया।

स्कूल के चेयरपर्सन श्री जे.के. गुप्ता ने बच्चों को इस दिन के महत्व के बारे में बताया। एकलव्य स्कूल की निदेशक सुश्री सीमा हांडा ने छात्रों को नवीनतम 5जी तकनीक के बारे में बताया।

शिक्षक सुश्री डिंपल सोनी ने सभी विंगों के लिए विभिन्न गतिविधियों और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जिसमें ग्रेड 1, ग्रेड 2 और ग्रेड 3 ने टक्स पेंट सॉफ्टवेयर का उपयोग करके विभिन्न ड्राइंग ऑब्जेक्ट बनाकर अपना हाथ आजमाया। टाइपिंग प्रतियोगिता में ग्रेड 4, ग्रेड 5 और ग्रेड 6 ने टाइपिंग के अपने कौशल को तेज किया। कक्षा 7वीं और 8वीं कक्षा के छात्रों द्वारा क्यूब गतिविधि खेली गई जिसके माध्यम से उन्होंने नवीनतम तकनीकों के बारे में अपने ज्ञान को बढ़ाया। 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं ने प्रौद्योगिकी से संबंधित क्विज़ प्रतियोगिता में उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस दिन मिडिल विंग के छात्रों ने मूवी रोबोट देखने का भी आनंद लिया जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित है।

प्रिंसिपल सुश्री कोमल अरोड़ा ने बच्चों के काम की सराहना की और उनके भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया।

प्रशासक सुश्री डिंपल मल्होत्रा ने भी छात्रों को नेटिकेट के बारे में मार्गदर्शन किया।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।