नई दिल्ली :तेयारो  सीजन के दौरान फ्लाइट में बम होने की खबरें आए दिन सामने आ रही हैं। खासकर एयर इंडिया के विमानों को ऐसी धमकियां दी जा रही हैं।  मिली जानकारी दुबई से उड़ान भरने वाली एक फ्लाइट में फिर से बम होने की सूचना मिली। फ्लाइट में 189 पैसेंजर्स सवार थे। इस खबर से हर किसी के होश उड़ गए। यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई। दुबई से भारत आ रही इस फ्लाइट को आनन-फानन में राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया। शनिवार की रात 12:15 बजे ईमेल के जरिए फ्लाइट में बम होने की जानकारी दी गई थी।

सूत्रों के अनुसार जयपुर एयरपोर्ट पुलिस SHO के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइट IX-196 ने बीती रात दुबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी। फ्लाइट जैसे ही भारत की सीमा में दाखिल हुई, तभी एक ईमेल आया। जिसमें लिखा था कि इस फ्लाइट में बम है। लगभग 12:45 मिनट पर एयरपोर्ट अथॉरिटी को यह मेल मिला और 1:20 बजे फ्लाइट को जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया।

खबरों की मानें तो सभी यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित बाहर निकाला गया और उसके बाद पूरी फ्लाइट की जांच हुई। फ्लाइट में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह एक फेक मैसेज था

सूत्रों  के अनुसार शनिवार लगातार छठे दिन फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली है। बम की धमकी देने वाले लोगों की तलाश की जा रही है। पिछले 6 दिन में पुलिस ने 10 से ज्यादा सोशल मीडिया अकाउंट को सस्पेंड और ब्लॉक किया है। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली से लंदन जाने वाली विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट में भी बम की सूचना मिली थी, जिससे फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की तरफ डायवर्ट कर दिया गया था और फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी।

गत दिवस  को ही अकासा एयरलाइन की फ्लाइट QP 1366 को भी उड़ान से पहले सिक्योरिटी अलर्ट मिला था। यह फ्लाइट बेंगलुरु से मुंबई के लिए रवाना हो रही थी। ऐसे में अलर्ट मिलने के बाद फ्लाइट की जांच की गई, जिससे फ्लाइट की उड़ान भी डिले हो गई। आंकड़ों की मानें तो पिछले कुछ दिनों में भारत से जुड़ी 40 फ्लाइटों में बॉम्ब अलर्ट भेजा जा चुका है। इस लिस्ट में एयरइंडिया के 4, विस्तारा के 2 और इंडिगो का 1 विमान शामिल है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।