चंडीगढ़। पंंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज राज्‍य के फिर एक बड़ी घोषणा की है। अब राज्‍य के लोगों को घर बैठे राशन मिलेगा।।नई सरकार के सत्‍ता संभालने के बाद मुख्‍यमंत्री भगवंत मान अब तक कई घोषणाएं कर चुके हैं। पूर्व विधायकों की अलग-अलग पेंशन बंद करने के बाद अब उनकी नई घोषणा को लेकर कयासबाजी शुरू हो गई थी।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ‘राशन , आपके द्वार’ योजना शुरू की है जिसके जरिए लोगों को अब घर बैठे ही राशन विभाग मुहैया करवाएगा। लोगों को लाइनों में लगकर राशन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मुख्यमंत्री ने आज एक वीडिया मैसेज जारी करके कहा कि राशन लेने के लिए लोगों को लंबी लाइनों में लगना पड़ता है और गरीब लोगों को कई बार राशन लेने के लिए अपनी दिहाड़ी भी छोड़नी पड़ती है जिससे उनका नुकसान होता है।

उन्‍होंने कहा कि एक गरीब आदमी जो रोजाना कमाकर खाने वाला है, इस हालत में नहीं होता कि वह अपनी दिहाड़ी छोड़ सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने देखा कि कभी कभी माताओं बहनों को दूर से राशन लाना पड़ता है लेकिन अब सरकार ने फैसला किया है कि विभाग के लोग आपके घर पर राशन मुहैया करवाएंगे। घर आने से पूर्व लोगों से पूछा जाएगा कि वे घर पर हैं कि नहीं।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।