आज 12 सितंबर ( ) आजादी के अमृत महोत्सव के तहत दिल्ली में बनने जा रही अमृत वाटिका के लिए समूचे भारत के सभी राज्यों में घर घर जाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के कार्यकर्ताओं के द्वारा मिट्टी इकट्ठी कर उसे दिल्ली भेजा जाएगा।इसी कड़ी में आज बलदेव नगर में लाला हंसराज स्कूल में मेरी माटी मेरा देश पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें स्कूली बच्चे अपने घर-घर से दिल्ली में बनने जा रही अमृत वाटिका के लिए मिट्टी लेकर आए इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा अपने घरों से लाई गई माटी कलशो में डालकर भारत माता की जय वंदे मातरम,इतिहास के पन्नों से आवाज है आती बहुत ही अनमोल है मेरे देश की माटी, भारत के वीर सपूतों का करेंगे सम्मान मेरी माटी मेरा देश मेरा है अभिमान के नारों से लाला हंसराज स्कूल गूज उठा।इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल राजेश वर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जो कार्यक्रम भारत वासियों को दिल्ली में बन रही अमृत वाटिका के लिए दिया है वो एक सराहनीय कदम है और कहा कि पूरे भारत देश से घर-घर से मिट्टी एकत्रित होकर जो अमृत वाटिका बनेगी उसे भारत की एकता और अखंडता मजबूत होगी।
इस अवसर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष किशनलाल शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत दिल्ली में बनने जा रही अमृत वाटिका के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच पूरे भारत देश में घर घर जाकर मिट्टी एकत्रित करेगी क्योंकि मोदी जी का यह संदेश एक सराहनीय कदम है देश की आजादी के बाद एक ऐसे प्रधानमंत्री आए हैं जो पूरे भारत देश को एक माला में पारोहना चाहते हैं ऐसे कार्य वही लोग कर सकते हैं जिन्हें मातृभूमि से प्यार होगा और शर्मा ने कहा यह अभियान अमर बलिदानियों को समान और एक भारत श्रेष्ठ भारत की दिशा में सार्थक सिद्ध होगा और कहा कि पंजाब भगत सिंह,करतार सिंह सराभा,उधम सिंह,लाला लाजपत राय जैसे अनेकों क्रांतिकारी वीरों की धरती की माटी अमृत वाटिका में जब लगेगी तो पूरे भारत देश के नौजवानों में देश भक्ति की भावना उत्पन्न होगी।
इस अवसर पर अजमेर सिंह बादल,राकेश गुप्ता,नवीन भल्ला, परदीप वासुदेव,नवप्रीत सिंह बादल, ने नंद लाल नंदू,जगदीश कौंडल व अन्य।

कैप्शन:अमृत वाटिका के लिए स्कूल के प्रिंसिपल राजेश वर्मा कलश में मिट्टी डालते हुए साथ है किशन लाल शर्मा,अजमेर सिंह बादल,राकेश गुप्ता,प्रदीप वासुदेव,नंदलाल,नवीन भल्ला व अन्य।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।