punjab rain alert

चंडीगढ़: पंजाब में पिछले 10 दिनों से मानसून लगातार सक्रिय है। कई जिलों में अब भी सूखे की स्थिति बनी हुई है, जबकि कई जिलों में सामान्य और कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक इस साल मानसून सामान्य से ज्यादा रहेगा। विभाग के मुताबिक 1 से 7 जुलाई तक 64 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है। मौसम विभाग ने अगले 6 दिनों तक राज्य में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।  हिमाचल प्रदेश से सटे पंजाब के 4 जिलों पठानकोट, होशियारपुर, नवांशहर और रूपनगर में बारिश के कारण येलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां भारी बारिश की संभावना है, जबकि अन्य सभी जिलों में बादल छाए रहने और सामान्य बारिश होने की संभावना है।

इसको लेकर मौसम विभाग समय-समय पर अलर्ट जारी करता रहेगा। फिरोजपुर जिले में अब तक 53 फीसदी कम बारिश हुई है। यहां औसतन 15.4 MM बारिश हुई है, जबकि इस साल सिर्फ 7.3 MM बारिश हुई। इसी तरह मोगा में 45 फीसदी, होशियारपुर और एस में 38 फीसदी और SBS नगर में 41 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।