नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल समेत 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए विधान सभा चुनावों के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. शुरुआती रुझानों के मुताबिक बंगाल में बीजेपी और टीएमसी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. वहीं असम में बीजेपी को बढ़त और तमिलनाडु में डीएमके का डंका बजता दिख रहा हैरुझानों में लेफ्ट के गढ़ केरल में एलडीएफ को बढ़त हासिल है. वहीं पुदुचेरी में बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है. दोपहर तक नतीजों की तस्वीर और साफ होती जाएगी और शाम तक इन पांच प्रदेशों के नतीजे साफ होने का अनुमान है.

बंगाल की 292 में से 130 से ज्यादा सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं, इनमें 70 सीटों पर टीएमसी और 65 पर बीजेपी को बढ़त हासिल है. सबसे अहम बात ये है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से पीछे हैं और सुवेंदु अधिकारी ने अभी वहां बढ़त बना ली है.  बहुमत का आंकड़ा हासिल करने के लिए 147 सीटों का आंकड़ा चाहिए

केरल के रुझानों की बात करें तो वहां पिनराई विजयन के अगुवाई वाले लेफ्ट फ्रंट की सत्ता में वापसी के संकेत हैं. रुझानों में LDF को बहुमत भी हासिल हो गया है और 140 सीटों में 79 पर लेफ्ट फ्रंट को बढ़त हासिल है. वहीं कांग्रेस के सहयोगी UDF को 49 सीटों पर बढ़त है. सत्ता में अदली-बदली का इतिहास रखने वाले केरल में एलडीएफ वापसी करके इतिहास रचने की ओर है. तमिलनाडु में सत्ता बदली के संकेत हैं. वहां की 234 सीटों में से डीएमके को 68 और सत्ताधारी AIADMK को सिर्फ 42 सीटों पर बढ़त है.

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।