“जीवन एक बड़ी फैंसी ड्रेस पार्टी है। यह एक थीम के हिस्से के रूप में एक अद्भुत या असामान्य पोशाक पहनने की एक कला है।”

प्रत्येक बच्चे में अद्वितीय प्रतिभाएं होती हैं और इन छिपी प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए 13 मई 2022 को एकलव्य स्कूल के प्री प्राइमरी बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। लड़कों को डॉक्टर, किसान, स्वतंत्रता सेनानी, अभिनेता के रूप में तैयार किया गया था। गायक और लड़कियों को गुड़िया, शिक्षक, परी, डॉक्टर, नर्स के रूप में तैयार किया गया था। नन्हे-मुन्नों को इतनी कोमलता से बोलते हुए देखना गर्व का क्षण था। एकलव्य स्कूल के अध्यक्ष श्री जे.के. गुप्ता ने सभी छोटों को उनके सुंदर परिधान में देखकर मंत्रमुग्ध कर दिया और एकलव्य स्कूल की निदेशक सुश्री सीमा हांडा ने कहा कि इस प्रतियोगिता ने प्री-प्राइमरी बच्चों को अपने मंच के डर को दूर करने, उनकी आंतरिक प्रतिभा को बाहर लाने में मदद की। उन्हें अपने आत्मविश्वास का निर्माण करने और अपनी आंतरिक शक्ति का पता लगाने के लिए एक मंच प्रदान करें। सभी नन्हे मुन्ने आत्मविश्वास से मंच पर आए और कुछ पंक्तियाँ बोलने की कोशिश की। नवसनप्रीत (एलकेजी) ने भगत सिंह के रूप में कपड़े पहने और खुद को प्रस्तुत करते हुए शो को चुरा लिया और वंदे मातरम को आत्मविश्वास से बोला। सरगुन कौर (नर्सरी) ने डॉक्टर के रूप में कपड़े पहने। चक्षवीर (यूकेजी) ने गायक के रूप में कपड़े पहने और अपने प्रोप गित्तर के साथ “सिंड्रेला” गीत गाया। हमारी प्यारी छोटी राजकुमारियों ने रेड कार्पेट पर बहुत खूबसूरती से रैंप वॉक किया।

प्रिंसिपल सुश्री कोमल अरोड़ा और प्रशासक सुश्री डिंपल मल्होत्रा ने प्रीप्राइमरी बच्चों की सक्रिय भागीदारी की सराहना की और कहा कि ड्रेस अप रचनात्मक सोच और संचार कौशल को प्रोत्साहित करता है। यह बच्चों को भाषा के विकास और उनके सामाजिक कौशल का अभ्यास करने में भी मदद करता

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।