अप्रैल () डिप्स चेन के सभी स्कूलों में बच्चों में अग्रेंजी के शब्दज्ञान को बढ़ाने के लिए प्री प्राइमरी विंग द्वारा रिवर एंड बैंक गतिविधि का आयोजन किया गया। गतिविधि के दौरान ग्राउंड में लाइन बनाई गई और बच्चों को रिवर कहने पर लाइन के उस पार जाकर स्विमिंग और बैंक बोलने पर लाइन के इस पार खड़े रहने के लिए कहा गया। इस दौरान बच्चों को रिवर यानि कि नदी, बैंक यानि किनारा, स्विमिंग यानि की तैरना आदि शब्दों का अर्थ समझाया गया। इसके साथ ही उन्हें देश में पाई जाने वाली विभिन्न नदियों के बारे में जानकारी दी गई।

प्रिंसिपल ने कहा कि इस तरह की गतिविधियों के माध्यम से बच्चों की अंग्रेजी भाषा में शब्दवाली बढ़ती हैं, साथ ही उनकी फिजिकल और मैंथल एक्सरसाइज होती है। इस तरह की गतिविधियों के माध्यम से बच्चों में सुनने और सोचना की क्षमता बढ़ती है। कुछ सुनने पर बिना समय व्यतीत किए बच्चों के निर्णय लेकर एक्शन करते है।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।