2 मई () बड़े लोग अक्सर प्रेरणादायक कहानियां पढ़ कर या मोटिवेशनल बातें सुनकर खुद को प्रोत्साहित कर लेते है मगर छोटे बच्चों में निरंतर प्रयास कठिन मार्ग पर चलना थोड़ा सा मुश्किल है। मगर डिप्स स्कूल मेहता चौंक के अध्यापकों ने बहुत अच्छी गतिविधि के माध्यम से बच्चों को जिदंगी का एक बेहतरीन सबक सिखाया। अक्सर बच्चे स्लाइट से नीचे आते है लेकिन डिप्स में बच्चों को स्लाइट से नीचे से ऊपर बॉल धकेल कर ऊपर तक पहुंचाने के बारे में बताया गया।

बच्चों के लिए यह मुश्किल था क्योंकि वह ज्यादा फोर्स नहीं लगा पाते और गेंद आधे रास्ते से नीचे आ जाती थी। ऊंगलियों की मजबूती के साथ गेंद को ऊपर धकेलने पर बहुत अच्छी हाथों की मोटर प्रैक्टिस होती है, ग्रिप मजबूत होती और गेंद को ऊपर भेजने से फोर्स लगाने से बाजुओं में मजबूती आती है।

प्रिंसिपल पकंज चोपड़ा ने कहा कि जिन बच्चों की गेंद मंजिल तक पहुंची उनकी खुशी और जीत का अनुभव अमूल्य है। ऐसी गतिविधियां बच्चों का शारीरिक और मानिसक मनोबल बढ़ाती है। डिप्स चेन की प्री विंग की एडवाइजर मोनिका मेहता ने कहा कि ऐसी गतिविधियां डिप्स में करवाना पाठ्यक्रम का अभिन्न अंग है।

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।