भारत विकास परिषद् जालंधर समर्पण शाखा ने सांस्कृतिक पखवाड़े में संस्कार कार्यक्रमों की श्रंखला को आगे बढ़ाते हुए आज प्रकल्प ” बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” कार्यक्रम पी के मेमोरियल पब्लिक स्कूल में स्टेट कन्वीनर श्री एन के महेंद्रू की अध्यक्षता में आयोजित किया। इस कार्यक्रम की शुरुआत वंदे मातरम् से की। स्कूल की मेनेजिंग डाइरेक्टर तनूजा ने आए हुए सभी सदस्यों का विधिवत स्वागत किया तथा कहा कि हमारे स्कूल में १२वी कक्षा तक की शिक्षा निम्न शुल्क के साथ प्रदान की जाती है। हमारे स्कूल के विद्यार्थियों के माता-पिता मजदूरी करने वाले हैं। उनकी शिक्षा में अध्यापिकाओं का बहुत बड़ा योगदान है। गोल्डन सदस्य जी डी कुंद्रा ने अपने भाषण में कहा कि हमारे समाज में बेटियों का बहुत बड़ा योगदान है बेटियां पढ़ाई पूरी करके बहुत अच्छे अच्छे भिन्न -भिन व्यवसायों के साथ जुड़ी हुई हैं कोई प्रशासनिक अधिकारी, कोई पुलिस अधीक्षक, कोई डाक्टर, इंजीनियरिंग, कॉलेज में प्रोफेसर आदि। अतः अभी भी समाज में बेटियों को कोख में ही मार दिया जाता है हम सभी को इस कुप्रथा को खत्म करना है। बेटियों को कोख में न मार कर उनके जीवन को बेहतर ढंग से जीने के लिए प्रेरित करना है। इस अवसर पर छोटी – छोटी बेटीओं को पुष्प मालाएं पहनाकर कर सभी को का स्वागत करते हुए कहा कि यह बेटियां हमारे देश का भविष्य हैं। यह खूब पढ़ाई कर देश का नाम रौशन करेंगी।

इस कार्यक्रम में स्टेट कन्वीनर श्री एन के महेंद्रू, गोल्डन सदस्य जी डी कुंद्रा, डाक्टर मुकेश खन्ना, सतीश कोहली, पूर्व प्रधान भुपिंद्र कुमार कालिया, मेनेजिंग डाइरेक्टर तनूजा जी, स्वर्णा देवी, हरप्रीत कौर, अनु, वीना कुमारी, रमेश चंद्र एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।