हिमाचल:हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बीती रात जोरदार बारिश हुई. इस बारिश की वजह से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. कई जगह पर भूस्खलन और बादल फटने की घटनाएं रिपोर्ट की गई हैं. मनाली-लेह नेशनल हाईवे- 003 पर भी बीती रात पलचान के नजदीक बादल फटा. बादल फटने की वजह से बड़े-बड़े पत्थर सड़कों पर आ गए हैं. यहां सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई है.हिमाचल प्रदेश पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक यह सड़क धुंधी से पलचान तक सभी तरह की गाड़ियों के लिए बंद हो गई है. इसके चलते सभी गाड़ियों को अटल टनल से वाया रोहतांग होकर मनाली भेजा जा रहा है. पुलिस ने लोगों से वैकल्पिक मार्ग इस्तेमाल करने के लिए कहा है.

बता दें कि बीते साल भी हिमाचल प्रदेश में बारिश की वजह से आई आपदा ने मंडी, कुल्लू, मनाली और शिमला में भारी तबाही मचाई थी.स्थानीय लोगों ने बताया कि रात के वक्त जोरदार बारिश हुई. इस जोरदार बारिश की वजह से बादल फटने जैसी स्थिति पैदा हो गई. बड़े-बड़े पत्थर सड़कों पर आ गए. रात के वक्त अंधेरे में कुछ भी समझ नहीं आ रहा था. सिर्फ पत्थर गिरने की आवाज ही सुनाई दी. सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है और नदी में भी अपना रास्ता बदल लिया है.

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।