जालंधर ( संजय कालिया)

बृजेन्द्रनंदन नंदनंदन गोपाल भगवान श्री कृष्ण प्राकट्य महोत्सव, जिसे जन्माष्टमी वा गोकुलाष्टमी के रूप में भी जाना जाता है, एक वार्षिक हिंदू त्योहार है जो विष्णुजी के दशावतारों में से आठवें और चौबीस अवतारों में से बाईसवें अवतार श्रीकृष्ण के जन्म के आनन्दोत्सव के लिये मनाया जाता है। यह हिंदू चंद्रमण वर्षपद के अनुसार, कृष्ण पक्ष (अंधेरे पखवाड़े) के आठवें दिन (अष्टमी) को भाद्रपद में मनाया जाता है ।

कृष्ण प्राकट्य महोत्सव श्री चैतन्य महाप्रभु श्री राधा गोकुल बिहार मठ जुग्याल रोड पठानकोट में पूज्यपाद् १०८त्रिदंडी स्वामी भक्ति शरण परमहंस महाराज जी के सानिध्य में बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया। जिसमें भगवान श्री कृष्ण को छप्पन भोग आरती एवं अभिषेक किया गया। इस मौके पर ब्रह्मचारी श्रीधर प्रभु ,रोहिणी नंदन दास प्रभु,सनातन दास प्रभु ,वृंदावन दास प्रभु, बृजवासी कन्हैया लाल, श्रीमती बबीता दासी, श्रीमती रजनी दासी, नंदरानी दासी आदि उपस्थित हुए।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।