इंग्लैंड के मैनचेस्टर में इस समय दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें टिकी हैं. सवाल यह है कि वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबले भी क्या बारिश की भेंट चढ़ जाएगा. सवाल यह कि क्या वे क्रिकेट के महाकुभ में इन दो चिर प्रतिद्वंद्वियों की भिड़ंत देखने को मिलेगी या नहीं. सवाल जायज भी हैं. आखिर भारत-पाक भिड़ंत वो भी वर्ल्ड कप में, लोगों को इससे ज्यादा फिर चाहिए भी क्या.

मैनचेस्टर में शनिवार रात को बारिश हुई है. मैदानकर्मी मैदान सुखाने में लगे हैं. हालांकि स्कावयर क्षेत्र में कवर नहीं हैं, लेकिन मैदान कुछ जगह से गीला है. खास बात ये है कि भारत-न्यूजीलैंड के मैच में जिस तरह नॉटिंघम में केवल पिच के आसपास के क्षेत्र को कवर्स से ढंका गया था, यहां ओल्ड ट्रैफर्ड में भी भी ऐसा ही किया गया है. जिससे बाकी के मैदान पर पानी जमा हो गया है.

मैनचेस्टर के मौसम पर नजरें टिकाए लोगों के लिए बड़ी खबर है. लैंकशायर क्रिकेट काउंटी के मैदान ओल्ड ट्रैफर्ड को भारत-पाकिस्तान मुकाबले की मेजबानी करनी है. दरअसल, रविवार को सुबह अच्छी धूप खिली हुई थी और उम्मीद थी कि मैच टाइम पर शुरू हो जाएगा. मगर अब मैनचेस्टर के आसमान पर काले बादल मंडराने लगे हैं.

वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों का एक-एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है. भारत को जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में बारिश का कहर झेलना पड़ा था, वहीं पाकिस्तान का श्रीलंका के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला भी बारिश के चलते नहीं खेला जा सका था.

ग्राउंड स्‍टाफ मैदान को खेलने के लायक बनाने में जुट हुआ है. लेकिन बादलों की वजह से धूप नहीं मिल पा रही है ऐसे में पानी को सुखाने में मशीनों व कृत्रिम उपायों का सहारा लिया जा रहा है

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।