कांग्रेस शासित कर्नाटक सरकार बुधवार को अपने चुनाव अभियान के दौरान कांग्रेस द्वारा किए गए पांच चुनावी वादों में से एक ‘गृह लक्ष्मी’ योजना शुरू करेगी। यह योजना मैसूरु में एक सार्वजनिक समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में शुरू की जाएगी।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मैसूरु में होंगे जहां वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ योजना के लॉन्च कार्यक्रम में शामिल होंगे। योजना के तहत राज्य सरकार बीपीएल परिवारों की महिला मुखिया को 2,000 रुपये मासिक सहायता प्रदान करेगी।कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के अनुसार, यह “महिलाओं के लिए दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी कल्याण योजना” होगी। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “इस क्रांतिकारी योजना के माध्यम से, सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार 1.28 करोड़ महिलाओं को 2000 रुपए वितरित करेगी। जब महिलाएं सशक्त होती हैं तो भारत मजबूत होता है।”

कर्नाटक में 1.28 करोड़ महिला परिवार प्रमुखों को यह वित्तीय सहायता आज से सीधे उनके बैंक खातों में जमा होने की उम्मीद है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार के पास उन पांच गारंटियों को लागू करने की राजनीतिक इच्छाशक्ति है जो लोगों से वादा किया गया था।
कर्नाटक के सीएम ने कहा था कि पांच योजनाओं से राज्य के खजाने पर हर साल लगभग 50,000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इससे पहले कांग्रेस ने इस साल कर्नाटक में अपने चुनाव अभियान के दौरान कर्नाटक के लोगों के लिए पांच प्रमुख गारंटी की घोषणा की थी।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।