चंडीगढ़। सीनियर कांग्रेस नेता और तकनीकी शिक्षा मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से ब्लैक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कथित संलिप्तता को लेकर सुखपाल सिंह खैहरा को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है। सोनिया गांधी को लिखे पत्र में राणा ने कहा है कि खैहरा मनी लॉन्डिंग के मामले में इस वक्त जेल में हैं।

यह कोई आम तौर पर सामने आने वाला अनियमित संपत्ति या धन से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिग का केस नहीं है बल्कि यह ड्रग मनी से जुड़ा मामला है। केस से जुड़ी रकम को नशे के जरिए कमाया गया था, जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से नशे के खिलाफ रही है।

पत्र में उन्होंने कहा कि वास्तव में हमारे पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने पंजाब में नशे की गंभीर समस्या का साल 2015 में मुद्दा उठाया था लेकिन किस प्रकार हमारी पार्टी ऐसे व्यक्ति को टिकट दे सकती है, जिस पर या उसके परिवार के किसी अन्य सदस्य पर नशे का दाग लगा हो।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं और उम्मीदवारों के लिए जवाब देना मुश्किल हो जाएगा कि एक तरफ हम नशे का खात्मा करने की शपथ लेते हैं व दूसरी ओर हम ऐसे दागी व्यक्ति को पार्टी की टिकट दे रही हैं, जो नशे के जरिए अर्जित की रकम से जुड़े मनी लॉन्डिंग के केस में जेल में बंद है। राणा ने कहा कि यह उचित वक्त है कि कांग्रेस पार्टी को नशे के मुद्दे पर सख्त स्टैंड लेना चाहिए।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।