लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन में होम साइंस विभाग ने पिडिलाइट के सहयोग से छात्राओं के लिए दो दिवसीय कला और शिल्प कार्यशाला का आयोजन किया जिसमें पिडिलाइट इंडस्ट्रीज से सुश्री रितु लाल, ने रिसोर्स पर्सन के रूप में भाग लिया। पिडिलाइट कला सामग्री उद्योग में एक अग्रणी नाम है lकार्यशाला 27 से 28 अगस्त, 2024 तक चली और इसमें अपनी रचनात्मक क्षमता का पता लगाने के लिए उत्सुक छात्राओं की उत्साही भागीदारी देखी गई।

कार्यशाला को छात्राओं को विभिन्न प्रकार की कला और शिल्प तकनीकों से परिचित कराने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जिसमें कपड़े की सजावट और नवीन क्राफ्टिंग विधियों पर विशेष ध्यान दिया गया था। पिडिलाइट इंस्ट्रक्टर के मार्गदर्शन में, प्रतिभागी विभिन्न सामग्रियों जैसे कि फेविक्रिल रंग, फैब्रिक गोंद और अन्य शिल्प सामग्री के साथ काम करना सीख रहे थे।

गृह विज्ञान विभाग की प्रमुख मैडम आत्मा सिंह ने छात्रों के व्यावहारिक कौशल को बढ़ाने में ऐसी कार्यशालाओं के महत्व पर जोर दिया। प्रत्येक प्रतिभागी को भागीदारी का प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ। प्रिंसीपल डॉ. नवजोत ने कार्यशाला के सफल समापन के लिए छात्राओं के साथ-साथ विभागाध्यक्ष के प्रयासों की भी सराहना की।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।