रोल बॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में पंजाब राज्य में कार्यरत एमेच्योर रोल बॉल एसोसिएशन ऑफ पंजाब (पंजीकृत) ने जालंधर के लॉ ब्लॉसम्स स्कूल में सब जूनियर, जूनियर ऐवेम सीनियर (लड़के/लड़किया) पंजाब स्टेट रोल बाल चैंपियनशिप 2022 -23 का आयोजन किया.

 

रोल बॉल खेल जो की मूल्य रूप से भारत का ही खेल है जिसके संस्थापक श्री राजू दबाडे जी है तथा विश्व भर में इस खेल का विस्तार करने का श्रेय भी इन्हीं को जाता है जिन्होंने इस खेल को भारत में तैयार कर कुछ वर्षों में विश्व भर में फैला दिया है.. जालंधर डिस्ट्रिक्ट रोल बॉल एसोसिएशन के माननीय प्रधान श्री चंदन ग्रेवाल जी के मार्गदर्शन में महासचिव गीतांश राजपाल ने इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन बहुत ही व्यवस्थित तरीके से किया।

पुरुस्कार वितरण समारोह में संस्था के मुख्य सलाहकार निखिल हंस तथा उपप्रधान हरीश कुमार ने शिरकत की तथा विजई खिलाड़ियो को पदक ऐवेम ट्राफी देकर सम्मानित किया।

तकनीकी सलाहकार विकास जी ने खिलाडियो, प्रशिक्षकों, एवं ऑफिशल्स को बताया की रोल बॉल खेल बहुत ही दिलचस्प खेल है, तथा इस खेल को खेलने से शरीर मे लचकत्ता , सफूर्ति तथा एकाग्रता का विकास होता है और ये खेल आज सम्पूर्ण भारत में प्रफुलित एवं प्रसारित हो चुका है।

मुख्य सलाहकार निखिल हंस ने सभी को विशेष रूप से बताया कि रोल बॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा समय-समय पर सब जूनियर, जूनियर तथा सीनियर वर्गों में खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहा है और इस प्रतियोगिता से चयनित खिलाडी आगामी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

इस मौके पर अमृतसर से राजेश थापा , पटियाला से नवीन गुप्ता, फतेहगढ़ से सतवंत सोहल, मोहाली से सावन , लवप्रीत, सनी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

अंत में पंजाब एसोसियेशन की महासचिव विजय ठाकुर ने चैंपियनशिप मैं पाधारे सभी खिलाडियों, ऑफिशियलस तथा अन्य गनमान्यो का धन्यवाद किया तथा भविष्य मैं भी सभी से इसी प्रकार के सक्रिये साझेदारी की उपेक्षा की!!!

 

उक्त जानकारी जालंधर डिस्ट्रिक्ट रोलबॉल एसोसिएशन के प्रेस प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ ने दी…..

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।