जालंधर :विधानसभा हलका जालंधर वेस्ट में उपचुनाव के तहत मतदान सुबह 7 बजे से जारी है, जो शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा,  लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इस समय विधानसभा क्षेत्र जालंधर वेस्ट सबसे हॉट सीट मानी जा रही है।

आम आदमी पार्टी उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने वोट डालने से पहले अपने पिता भगत चुन्नी लाल से लिया आशीर्वाद

जालंधर में कांग्रेस की उम्मीदवार  सुरिंदर कौर ने किया मतदान

बसपा के उम्मीदवार बिंदर लखा ने अपनी धर्मपत्नी के साथ किया  मतदान आप को बता  दें कि इस सीट से आम आदमी पार्टी विधायक शीतल अंगुराल ने लोकसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा ने उन्हें फिर से उम्मीदवार घोषित किया है, वहीं, आम आदमी पार्टी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री भगत चूनी लाल के बेटे और पिछले चुनाव में भाजपा से चुनाव लड़ चुके मोहिंदर भगत पर दांव लगाया है।

यह सीट इसलिए भी अहम हो गई है क्योंकि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने यहां मकान किराए पर लेकर चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है। उनके साथ कई कैबिनेट मंत्रियों ने भी जालंधर वेस्ट में डेरा डाल दिया है। इस बीच, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर सुरिंदर कौर को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है, जिन्होंने निकाय  चुनाव जीता था और सबसे ज्यादा सांसद चरणजीत के लिये भी है क्योकि सांसद बनने के बाद यह उन के लिये भी यह इम्तियाँन हे   ज़िला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि उपचुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से पूरा करने के लिए जिला प्रशासन ने सभी पुख्ता प्रबंध किए है। उन्होंने बताया कि विधानसभा हलका में कुल 171963 वोटरों, जिनमें 89629 पुरुष, 82326 महिला और 08 थर्ड जैंडर वोटर शामिल है, की सुविधा के लिए 181 पोलिंग बूथ बनाए गए है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।