जालंधर/
जालंधर केंद्रीय विधायक रमन अरोड़ा ने आज मान सिंह नगर लद्देवाली में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मंदिर निर्माण का कार्य भूमि पूजन के बाद आरंभ करवाया।
इस अवसर पर विधायक श्री अरोड़ा ने मां भगवती जागरण प्रबंधक कमेटी मान सिंह नगर और कीर्तन मंडली द्वारा किये जा रहे इस पुनीत कार्य की बधाई देते हुए कहा कि धार्मिक स्थल सभी की आस्था के केंद्र होते हैं। धर्म लोगों को जोड़ने के माध्यम होते हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर केवल पूजा व धार्मिक अनुष्ठान के केंद्र ही नहीं होते, बल्कि जीवन के सभी क्षेत्रों में सामाजिक सद्भाव, आपसी सौहार्द, शांति और देश व किसी भी राज्य की समृद्धि के केंद्र भी होते हैं।
उन्होंने कहा कि मंदिरों में जब मूर्तियां लायी जाती हैं, तो वे केवल पत्थरों की होती हैं लेकिन प्राण-प्रतिष्ठा कर उन्हें जीवंत बनाया जाता है, जिससे वे केवल मूर्तियां न रह जायें, बल्कि उनमें भगवान का वास हो। कहा जाता है कि प्राण प्रतिष्ठित किये जाने के बाद खुद भगवान उस प्रतिमा में उपस्थित हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि मंदिरों में प्रार्थना, ध्यान, कीर्तन, यज्ञ, पूजा, आरती, शंख, घंटियां आदि चीजें होती है। इन सबसे मंदिर का वातावरण धार्मिक हो जाता है। विधायक श्री अरोड़ा के अनुसार मंदिर जाने पर मन को शांति मिलती है और व्यक्ति की परेशानीयां भी कम हो जाती है। मंदिर के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और यहां नकारात्मकता दूर होती है। यही कारण है कि मंदिर जाने पर हर व्यक्ति सकारात्मकता का संचार महसूस करने लगता है। भगवान के प्रति श्रद्धा और आस्था रखने वाले हर व्यक्ति को मंदिर जाकर भगवान के पूजा व दर्शन जरूर करने चाहिए। उन्होंने इस पुनीत कार्य में अपने स्तर से हर संभव सहयोग का भी आश्वासन दिया।
मां भगवती जागरण प्रबंधक कमेटी मान सिंह नगर और कीर्तन मंडली द्वारा विधायक को माता की चुनरी भेंट कर सम्मानित भी किया गया। इस मौके लगणदीप सिंह, प्रधान बालक राम शर्मा, पवन कुमार, सुरेश कुमार, राजेश ठाकुर, प्रेम लाल सहित अन्य मंदिर कमेटी सदस्य उपस्थित थे।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।