हमारे विद्यालय ने ‘विश्व दूरसंचार दिवस’ मनाया। यह दिन प्राचीन और आधुनिक समय में दूरसंचार प्रणाली के तेजी से उपयोग के बारे में छात्रों को जागरूक करने के लिए मनाया जाता है। विश्व दूरसंचार का उद्देश्य उन संभावनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाना है जो इंटरनेट और अन्य सूचना और संचार प्रौद्योगिकियों के उपयोग से समाजों और अर्थव्यवस्थाओं में आ सकती हैं।

एकलव्य स्कूल ने छात्रों को वीडियो दिखाकर इस दिन को मनाया जो इंटरनेट और अन्य सूचना और संचार प्रौद्योगिकियों के उपयोग की संभावनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाते हैं। असेम्बी में शिक्षक  शिखा ने समझाया कि हम मनोरंजन के लिए म्यूजिक सिस्टम, रेडियो और यहां तक कि वीडियो भी देखते हैं। प्राइमरी के छात्रों ने एक्ट कर इस दिन को मनाया।

अध्यक्ष,  जे.के गुप्ता और निदेशक  सीमा हांडा ने कहा कि इस दिन को मनाया जाना महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका उद्देश्य लोगों को इस दुनिया के लिए संचार में प्रौद्योगिकी के उपयोग के बारे में शिक्षित करना है।

यूकेजी कियान, मनलीन, कार्तिक और मन्नत के छात्रों ने कला का काम किया और प्रस्तुति दी। विश्व दूरसंचार और सूचना समाज दिवस संचार के विकास के लिए समर्पित है और अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार संघ की वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है।

प्रिंसिपल  कोमल अरोड़ा और प्रशासक  डिंपल मल्होत्रा ने कहा कि संचार प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में विभिन्न प्रगति और समाज के विकास में इसका उपयोग कैसे किया जा सकता है, इसके बारे में हम सभी को जागरूक होना चाहिए।

 

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।