एकलव्य स्कूल ने अपने परिसर में विश्व साइकिल दिवस मनाया। विश्व साइकिल दिवस हर साल 3 जून को मनाया जाता है। इस साल यह दिन शुक्रवार को पड़ता है। इस दिन का उद्देश्य बुनियादी परिवहन, आवागमन और शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को मजबूत करने के लिए साइकिल चलाने की संस्कृति विकसित करना है।

नियमित रूप से साइकिल चलाना स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को कम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। समर कैंप के दौरान छात्रों को इस दिन के महत्व से अवगत कराया गया। श्री मती पूजा द्वारा एक कार्यशाला का आयोजन किया गया और उन्होंने इस दिन की उपयोगिता पर चर्चा की। इस दिन के संबंध में सभी छात्रों ने अपने विचार व्यक्त किए। इस दिन श्री जे.के. गुप्ता (अध्यक्ष) ने स्टाफ सदस्यों और छात्रों के प्रयासों की सराहना की। निदेशक श्री मती सीमा हांडा ने कहा कि हमें विश्व साइकिल दिवस के महत्व को समझना चाहिए।

प्राथमिक छात्रों ने इस दिन के प्रति अपनी उत्सुकता दिखाने के लिए पोस्टर बनाने और नारा लिखने का आयोजन किया। राशि, प्रिशा, युद्धवीर, काव्या, आराध्या ने सुंदर पोस्टर और स्लोगन बनाए। वे साइकिल चलाते हुए तस्वीरों का कोलाज भी बनाते हैं। प्रिंसिपल श्री मती कोमल अरोड़ा और प्रशासक श्री मती डिंपल मल्होत्रा ने छात्रों को इस दिन की भावना और महत्व को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम को मनाने के लिए प्रेरित किया।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।