अथक परिश्रम करने वाले श्रम बल के इस दर्द को मनाने के लिए, अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस जिसे मजदूर दिवस भी कहा जाता है, 1 मई 2022 को एकलव्य स्कूल में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया।

छात्रों ने मॉर्निंग असेंबली का आयोजन किया जिसमें सहायक स्टाफ के सदस्य को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था। स्कूल के अध्यक्ष श्री जेके गुप्ता ने कहा कि गतिविधियों को हमारे छात्रों के बीच श्रमिक समुदाय की बेहतर समझ के लिए डिज़ाइन किया गया था, जिन्हें अपने प्रयासों का सम्मान और सराहना करना सीखना चाहिए।

छात्रों ने दिन के इतिहास और महत्व को समझाया और एक गीत प्रस्तुत किया और उन्होंने मजदूरों की प्रशंसा करते हुए एक पंजाबी कविता भी सुनाई। स्कूल की निदेशक  सीमा हांडा ने संस्था के लिए सहायकों द्वारा दी जा रही सेवा की सराहना की। सहायिकाओं के चरणों में उतरे विद्यार्थी, 10वीं व 11वीं के छात्र स्वेच्छा से परिसर में विभिन्न कर्तव्यों का निर्वाह करते हैं 10वीं कक्षा की इशिता छात्रा ने स्वागत भाषण दिया, विद्यार्थियों ने स्कूल में सेल्फ मेड कार्ड व फूल देकर आभार जताया और साथ ही बस, चपरासी, गार्ड में सहायकों जैसे विभिन्न लोगों के लिए। आभार के इस कृत्य से युवा अभिभूत थे। प्रधानाचार्य कोमल अरोड़ा ने छात्रों को उनके काम के लिए सराहना की और अपने जीवन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए आशीर्वाद दिया। प्रशासक सुश्री डिंपल मल्होत्रा ने दिन के महत्व और श्रमिकों के योगदान के बारे में बात की।

 

 

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।