यूपी के हाथरस में सत्संग चल रहा था कि अचानक भगदड़ मच गई। महिलाएं और बच्चे इधर उधर भागने लगे। हादसे में अब तक 75 से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री लक्ष्मी नारायण, मंत्री संदीप सिंह, चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को मौके पर भेजा है। यह सत्संग हाथरस के फुलरई मुगलगढ़ी में आयोजित हो रहा था।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री लक्ष्मी नारायण, मंत्री संदीप सिंह, चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया है और जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। ADG आगरा और अलीगढ़ के कमिश्नर की अध्यक्षता में जांच टीम गठित की गई है। इसके अलावा मृतकों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान भी मुख्यमंत्री की ओर से किया गया है। साथ ही कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ एफआईआर की जाएगी।
सूत्रों के अनुसार, पुलिस टीमें और प्रशासन के अधिकारी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। घायल महिलाओं, बच्चों, पुरुषों को बेहोशी की हालत में एटा, अलीगढ़, सिकंदराराऊ हॉस्पिटल में ले जाया गया है। सूत्रों के अनुसार, पंडाल में भीषण गर्मी और उमस के कारण भगदड़ की स्थिति बनी। घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन और एंबुलेंस देर से पहुंचीं। हालांकि लखनऊ में किसी बड़े जिम्मेदार अधिकारी ने अभी कोई अपडेट नहीं दिया है, लेकिन CMO ने अस्पताल में 27 लोगों के शव पहुंचने की बात कही है। घायलों का उपचार चल रहा है। पूरे गांव को छावनी में बदल दिया गया है। सत्संग पंडाल पर अभी भी स्थिति साफ नहीं हैं। टेंपो और दूसरे वाहनों से जरिए शवों को मोर्चरी पहुंचाया जा रहा है। घटनास्थल पर संसाधनों का अभाव है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।