एपीजे स्कूल महावीर मार्ग में फोटोग्राफर, डॉक्यूमेंट्री मेकर और लेखक हरप्रीत संधू जी ने काफी टेबल बुक – ‘साड्डा सोहना पंजाब’  विद्यालय की लाइब्रेरी को भेंट की‌। इसकी एक डॉक्युमेंट्री फिल्म विद्यालय के ऑडिटोरियम में विद्यार्थियों को दिखाई गई। यह फिल्म प्रकृति प्रेम को दर्शाती है । इसमें कोरोना काल में लॉकडाउन के समय प्रकृति में आए सुंदर परिवर्तनों को बखूबी प्रदर्शित किए गया है। पंजाब के सुंदर रमणीक स्थलों को दर्शाते हुए यह फिल्म बताना चाहती है कि प्रकृति कितनी सुंदर है और पंजाब एक बहुत सुंदर राज्य है। यह राज्य हरे- भरे खेतों और नदियों का क्षेत्र है। इसमें रंजीत सागर बांध , खेतों, नदियों, पेड़ों और जीव- जंतुओ, सतलुज और व्यास नदी के संगम आदि मनमोहक दृश्यों को प्रस्तुत किया है। श्री संधू जी ने कहा कि किसी मजबूत राष्ट्र की  नींव उसके विद्यालयों पर आधारित होती है। विद्यालय की अच्छी शिक्षा से
हर क्षेत्र, शहर,  जिला,राज्य और देश का विकास होता है। विद्यार्थी स्कूल के गहने है और वह अपनी सुन्दरता से तभी आकर्षित कर सकते है जब वो प्राकृतिक माहौल में फूले फले। उन्होंने  कहा कि विद्यालयों को प्रकृति के महत्व को एक विषय के रूप में पढ़ाना चाहिए।
इस किताब में  मुख्य राजनीतिज्ञों ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए है तथा प्रकृति के महत्त्व को जानने की प्रेरणा दी है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री गिरीश कुमार जी ने हरप्रीत संधू जी का धन्यवाद किया कि उन्होंने  विद्यालय में आकर विद्यार्थियों को प्रकृति प्रेम के मनोरम दृश्य अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म के द्वारा दिखाये। उन्होंने बताया कि हमारा पंजाब प्राकृतिक रूप से बहुत समृद्ध है, हमें इसकी सुंदरता को बनाए रखना होगा।। प्रधानाचार्य जी ने  विद्यार्थियों को बताया कि श्री हरप्रीत संधू जी विद्यालय के पूर्व छात्र हैं और उन्होंने अपनी यह पुस्तक विद्यालय की लाइब्रेरी को भेंट की है। विद्यार्थी इस पुस्तक को लाइब्रेरी से इशू करवा कर पढ़ सकते हैं।
Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।