जालंधर। गणतंत्र दिवस पर इस बार झंडा फहराने के लिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जालंधर आ रहे हैं। वह गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में तिरंगे को सलामी देंगे। उनके दौरे को लेकर पुलिस ने शहर में सुरक्षा बढ़ा दी है। कोविड-19 के नियमों का पालन करवाने के साथ-साथ सुरक्षा चाक-चौबंद रखने के लिए 1500 जवानों की तैनाती की गई। इसके अलावा पैरामिलिट्री फोर्स, एआरपी और कमांडो दस्ता भी तैनात होगा।

रविवार को बारिश के बावजूद शहर में सर्च अभियान चलाया गया। फ्लैग मार्च भी निकाला गया। उनके साथ सीआरपीएफ की तीन टुकड़ियां, दो एआरपी की कंपनी, कमाडों बटालियन दो कंपनी सहित पीसीआर दस्ते मौजूद रहे। इस दौरान वाहनों की चेकिंग भी की गई। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर 29 स्पेशल नाके लगाने के आदेश भी दिए गए। सोमवार से शहर में सारे स्पेशल नाके लग जाएंगे। शहर में लगे नौ पुलिस नाको पर सीसीटीवी कैमरा शुरू हो चुके हैं। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने सारे पुलिस अधिकारियों को भी खुद सुरक्षा का जायजा लेने के आदेश दिए हैं। इस दौरान एसीपी गुरप्रीत सिंह ने नेतृत्व में गढ़ा सहित आसपास के इलाकों में सर्च अभियान व फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान थाना सात के प्रभारी गगनदीप सिंह भी मौजूद थे

पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित होटल तथा सार्वजनिक स्थानों व मुख्य बाजारों में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं। पीएपी से भी फोर्स मंगवाई गई है। सीपी ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिए किए जा रहे इंतजाम लगभग पूरे हो चुके हैं।

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस को भी आदेश जारी हुए हैं कि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने सारे ट्रैफिक अधिकारियों को बाजारों में बड़े वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने और दुकानदारों को भी हिदायत दी गई है कि अपने वाहन या ग्राहकों के वाहन ढंग से लगवाएं जिससे जाम की समस्या न हो।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।