लुधियाना: सीटी यूनिवर्सिटी ने 3 पंजाब बटालियन (एनसीसी) के एनसीसी कैडेटों के साथ मिलकर वृक्षारोपण (ट्री प्लांटेशन) अभियान शुरू किया। 3 पीबी बीएन, एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल रोहित खन्ना ‘एसएम’ और सीटी यूनिवर्सिटी प्रशासन के मार्गदर्शन में आयोजित ग्रीन फ्यूचर को बढ़ावा देने और युवा दिमागों को सस्टेनेबल प्रैक्टिस में शामिल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया।

ट्री प्लांटेशन में एनसीसी कैडेटों और इंस्ट्रक्टर कर्मचारियों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। “एक कैडेट, एक पेड़” के आदर्श वाक्य को अपनाते हुए अभियान के दौरान कुल 400 पौधे लगाए गए। इस सहयोग देने के प्रयास ने न केवल विश्वविद्यालय के हरित आवरण को बढ़ाने में मदद की बल्कि युवाओं को एक शक्तिशाली संदेश भी भेजा। 152 इन्फेंट्री बटालियन (टेरीटोरियल सेना) सिख के सैनिकों ने अपने कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अमित बाघी के नेतृत्व में ट्री प्लांटेशन अभियान में भाग लिया।

3 पीबी बटालियन, एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल रोहित खन्ना ‘एसएम’ ने सहयोग देने के प्रयास के लिए सराहना व्यक्त करते कहा “हम इस ट्री प्लांटेशन अभियान की मेजबानी के लिए सीटी यूनिवर्सिटी के आभारी हैं। इसने हमारे एनसीसी कैडेटों को पर्यावरण संरक्षण में साथ होने और पेड़ों के महत्व को बढ़ावा देने के लिए एक मूल्यवान मंच प्रदान किया।

इस मौके पर वाइस चांसलर डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने सहयोगात्मक प्रयास के लिए सराहना व्यक्त की।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।