लुधियाना: सीटी यूनिवर्सिटी के रोबोटिक्स और ऑटोमेशन विभाग ने अपनी इनोवेशन विंटेज इलेक्ट्रिक कार इवोक्लासिक लॉन्च किया है। यह परियोजना इलेक्ट्रिक वाहनों की तकनीक के साथ क्लासिक ऑटोमोटिवर’ डिज़ाइन की सुंदरता को सफलतापूर्वक जोड़ती है।

इस परियोजना को लगभग ₹2.5 लाख के बजट के साथ पूरा होने में छह महीने से अधिक का समय लगा, इवोक्लासिक इनोवेशन और स्थिरता के प्रति विभाग के समर्पण का एक प्रमाण है। इस परियोजना की शुरुआत आर एंड डी इंजीनियर डॉ. इन्दरजीत सिंह द्वारा की गई थी। इंद्रजीत सिंह ने सत्यम गुप्ता और गुरकीरत सिंह मान के सहयोग से विभाग के तकनीकी कर्मचारियों और इंजीनियरिंग छात्रों के अमूल्य सहयोग से यह उपलब्धि हासिल की। टीम ने पारंपरिक अवधारणाओं के भीतर इनोवेशन की आपार संभावनाओं को प्रदर्शित करते हुए एक पूरी तरह कार्यात्मक इलेक्ट्रिक वाहन में रेट्रो डिज़ाइन को शामिल किया।

प्रो चांसलर डाॅ. मनबीर सिंह ने इस मौके पर कहा कि इवोक्लासिक न केवल एक तकनीकी चमत्कार है बल्कि इलेक्ट्रिक वाहनों की बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित करने वाले इतिहास और भविष्य के बीच एक पुल भी है। उद्घाटन में वाईस चांसलर डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, डीन अकादमिक डॉ. सिमरनजीत कौर गिल, छात्र कल्याण विभाग के निदेशक दविंदर सिंह, इंजीनियर डॉ. इंद्रजीत सिंह, फैकल्टी, छात्र और उद्योग प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।