जालंधर, 22 मार्च :- उच्च शिक्षा प्रदान करने में एक नया मील पत्थर स्थापित करते हुए अग्रणी शैक्षिक ग्रुप सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन्स ने अमेरिका के प्रतिष्ठित स्टेट यूनिवर्सिटी, नार्थ अलबामा यूनिवर्सिटी के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर किया। नार्थ अलबामा यूनिवर्सिटी, अमेरिका 1830 में स्थापित हुई थी और शीर्ष रैंक यूनिवर्सिटी है। एमओयू पर सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन के चेयरमैन अनिल चोपड़ा और यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ अलबामा के प्रतिनिधि  राजन ने  अकाली फुलमर एसोसिएट डायरेक्टर, इंटरनेशनल एडमिशन एंड रिक्रूटमेंट की अनुपस्थिति में और वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो.मनहर अरोड़ा की उपस्थिति में हस्ताक्षर किया।

इस अवसर पर बोलते हुए अनिल चोपड़ा ने बताया कि इस एमओयू से सेंट सोल्जर ग्रुप के छात्र नार्थ अलबामा यूनिवर्सिटी में उच्च शिक्षा के लिए यूएसए (अमेरिका) जा सकते हैं। यह हमारे छात्रों के लिए एक शानदार अवसर है क्योंकि नार्थ अलबामा यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने वाले प्रत्येक छात्र को यूनिवर्सिटी यूएस $8000 की छात्रवृत्ति प्रदान करेगी। इसके अलावा यूएनए के प्रतिनिधि राजन ने बताया कि यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ अलबामा और सेंट सोल्जर ग्रुप के छात्रों को मुफ्त आवास (अमेरिका में रहने की सुविधा) देगी और छात्रों को आईईएलटीएस टेस्ट और अन्य अंग्रेजी भाषा की परीक्षाओं से छूट दी जाएगी। आगे प्रो. मनहर अरोड़ा ने कहा कि यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ अलबामा ने सेंट सोल्जर ग्रुप को अर्ली कॉलेज प्रोग्राम (ईसीपी) (ऑन-कैंपस या ऑनलाइन) चलाने के लिए विशेष अधिकार दिए हैं, जो जूनियर और सीनियर छात्रों को यूनिवर्सिटी कोर्स क्रेडिट (10 कोर्सों तक/30 क्रेडिट) अर्जित करने के लिए प्रदान करता है। जो यूनिवर्सिटी या अन्य जगहों पर बैचलर डिग्री के लिए 120 क्रेडिट की ओर गिनने योग्य हैं। श्रीमती चोपड़ा ने कहा कि ईसीपी कोर्सों की लागत केवल $375/प्रति कोर्स है, जो एक बचत का प्रतिनिधित्व करती है। यह 10+1 और 10+2 छात्रों के लिए एक शानदार अवसर है। यह समझौता ज्ञापन तत्काल प्रभाव से लागू होगा और छात्र इस सत्र से इन कोर्सों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।