1 अप्रैल () आज की आपाधापी में जहां लोगों के पास खुद का ख्याल रखने का समय नहीं, वहां हंसना तो दूर की बात है। डिप्स जैसे संस्थान में बच्चों के मानसिक और बौद्धिक विकास के साथ उनके हंसमुख व्यक्तित्व को निखारने का काम भी बखूबी होता है। आज विश्व अप्रैल फूल डे पर डिप्स चेन के सभी स्कूलों में बच्चों को मजेदार तरीकों के माध्यम से खूब हंसाया गया।

मॉर्निंग असेम्बली में टीचर्स ने बच्चों को लाफ्टर थेरेपी करवाई और बहुत ही मजेदार चुटकले और अपने बचपन के किस्से सुना कर हंसने पर मजबूर कर दिया। हंसने के साथ टीचर्स ने बच्चों को हंसने के फायदे भी बताया। उन्होंने बताया कि हंसने से हमारी मैमोरी तेज होती है वहीं खिल कर मुस्कराना आपके नए दोस्त बनाने में भी मदद करते है। चेहरे की मांसपेशियां हरकत में आती है और चेहरा आत्मविश्वास से खिलखिला उठता है।

प्रिंसिपल्स ने विश्व अप्रैल फूल डे पर बच्चों को समझाते हुए इस बात पर जोर दिया कि कभी किसी के साथ ऐसा मजाक मत करो कि उदास या निराश हो जाए। हमारा मकसद दूसरों के काम आना और सबको मुस्कराना सिखाना होना चाहिए।

बच्चों के इस दिन को और भी खूबसूरत बनाने के लिए डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह द्वारा नए सेशन की शुरूआत पर बच्चों को खूबसूरत खिलौनों का तोहफा दिया गया। जिसमें एजुकेशनल गेम्स, रंग बिरंगे सॉफ्ट टॉय जैसे मोटू पटलू, विन्नी दा पू, इंडोर गेम्स, हॉकी, कैरम, बालिंग सेट, टॉय ट्रेन, पूल और अन्य कई तरह के खिलौने दिए गए। सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि बच्चों को उनका बचपन बढ़िया ढंग से जीने देना चाहिए क्योंकि बचपन ही अच्छे व्यक्तित्व का आधार है।

 

 

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।