उद्यमिता विकास प्रकोष्ठ ने इंटर कॉलेज बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस के उद्यमिता विकास सेल ने संस्थान की इनोवेशन काउंसिल (IIC) के सहयोग से एक इंटर-कॉलेज इवेंट बिजनेस प्लान का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में विभिन्न कॉलेजों के छात्रों की उत्साही भागीदारी देखी गई। कार्यक्रम की शुरुआत माननीय निदेशक डॉ राजेश बग्गा द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर की गई। श्री वीरेंद्र शर्मा, निदेशक एमएसएमई श्री कुंदन लाल, सहायक निदेशक एमएसएमई भी अपनी उपस्थिति से इस अवसर पर उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रायोजक स्टार्ट अप पंजाब थे। प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों में उद्यमिता को बढ़ावा देना था।

प्रतियोगिता में विभिन्न कॉलेजों की 14 टीमों ने 27 छात्रों के साथ भाग लिया। कार्यक्रम का आयोजन एआईएमईटीसी के सेमिनार हॉल में किया गया। प्रतियोगिता का उद्देश्य प्रतिभागियों को व्यवसाय मॉडल के प्रोटोटाइप के साथ एक मूल विचार विकसित करने और प्रस्तुत करने के लिए प्रोत्साहित करना था। इसकी तकनीकी, आर्थिक और वित्तीय व्यवहार्यता को चित्रित करें।

न्यायाधीशों के नाम श्री वीरेंद्र शर्मा, निदेशक, एमएसएमई लुधियाना श्री कुंदन लाल, सहायक निदेशक, एमएसएमई लुधियाना डॉ. नेहा कालरा, उद्यमी थे। छात्रों ने बिजनेस मॉडल के प्रोटोटाइप के साथ-साथ बहुत ही रचनात्मक विचारों के साथ आए। कार्यक्रम के निर्णायकों ने भी नवोदित उद्यमियों को बहुमूल्य जानकारी और समर्थन दिया। प्रतियोगिता के बाद निर्णायकों ने बी प्लान प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की विजेता टीमों को स्टार्टअप पंजाब और एपीजे इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस के लोगो वाली ट्राफियां दी गईं। विजेता टीमों का विवरण आयोजन के दौरान विभिन्न कॉलेजों के प्रतिभागियों को स्टार्टअप पंजाब की जानकारी से अवगत कराया गया।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।