जालंधर,20 सितम्बर : जालंधर सेंट्रल के विधायक रमन अरोड़ा ने एक महत्वपूर्ण सामाजिक पहल के तहत अपने दफ्तर में 200 लोगों को पेंशन कार्ड वितरित किए। यह आयोजन क्षेत्र के उन लोगों के लिए किया गया था, जो वृद्धावस्था, विधवा, और विकलांगता पेंशन के लिए योग्य हैं। विधायक रमन अरोड़ा ने इस मौके पर कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ हर ज़रूरतमंद तक पहुंचाना उनकी प्राथमिकता है, और यह पेंशन वितरण कार्यक्रम उसी दिशा में एक कदम है।इस मौके पर विधायक रमन अरोड़ा ने क्षेत्र के लोगों से संवाद किया और उन्हें सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान विधायक अरोड़ा ने बताया कि पेंशन योजनाओं के जरिए ज़रूरतमंद लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है, जिससे उनकी दैनिक ज़रूरतें पूरी हो सकें और वे अपने जीवन को सम्मानजनक तरीके से जी सकें। पेंशन योजना का उद्देश्य वृद्धावस्था, विधवा और विकलांग व्यक्तियों को उनके जीवनयापन में मदद करना है। ऐसे कई लोग होते हैं जो अपनी आजीविका के साधन नहीं जुटा पाते और इस स्थिति में पेंशन ही उनके लिए एक महत्वपूर्ण आर्थिक सहारा साबित होती है। रमन अरोड़ा ने इस योजना की जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा दी जा रही यह सहायता एक सामाजिक सुरक्षा कवच है, जो वृद्ध लोगों को उनके आर्थिक संकट से उबारने में मदद करती है।

उन्होंने बताया कि पेंशन योजना के तहत लोगों को हर महीने एक निश्चित धनराशि प्रदान की जाती है, जिससे उनकी दैनिक ज़रूरतों को पूरा करने में मदद मिलती है। विधायक अरोड़ा ने इस बात पर ज़ोर दिया कि अधिक से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ उठाने के लिए आगे आना चाहिए, ताकि उन्हें उनके अधिकार प्राप्त हो सकें।पेंशन कार्ड प्राप्त करने वाले लोगों ने विधायक रमन अरोड़ा और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पेंशन कार्ड मिलने से उनकी कई समस्याएं हल होंगी और यह उनके लिए एक बड़ी राहत है। नरेश शर्मा और जतिन गुलाटी ने भी इस कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि सरकार की योजनाएं वास्तव में जनता के हित में हैं।
उन्होंने ने कहा कि पेंशन कार्ड वितरण का यह कार्यक्रम समाज के गरीब और ज़रूरतमंद वर्ग के लिए अत्यंत लाभकारी है। इस प्रकार के कार्यक्रमों से सरकार और जनता के बीच एक मजबूत संवाद स्थापित होता है और लोगों को सरकार की योजनाओं का सही मायनों में फायदा मिलता है।विधायक रमन अरोड़ा ने यह भी बताया कि यह कार्यक्रम केवल एक शुरुआत है, और भविष्य में वह और भी कई योजनाओं को लागू करेंगे जिससे ज़रूरतमंद लोगों को और सहायता मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि हर परिवार को इस प्रकार की योजनाओं का लाभ मिल सके। रमन अरोड़ा ने जनता से अपने अधिकारों और योजनाओं के बारे में जागरूक रहने की अपील की।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।