लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, फगवाड़ा के परिसर में दिनांक 3 सितंबर 2024 को केंद्रीय विद्यालय संगठन की 53वीं राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में आयोजित किया गया।

इस टूर्नामेंट में देश के 25 राज्यों से कुल 1114 खिलाड़ी जिसमें 460 लड़के तथा 654 लड़कियाँ खो-खो, बैडमिंटन तथा निशानेबाजी की पाँच दिवसीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु

एकत्रित हुए। इस अवसर पर पूर्व आई.पीए.एस. एवं हॉकी ओलम्पियन (अर्जुन पुरस्कार विजेता) स. सुरेन्द्र सिंह सोढ़ी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. सौरभ लखनपाल, वरिष्ठ अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रभाग, एलपीयू , श्रीमती प्रीति सक्सेना उपायुक्त के.वी.एस. आर.ओ. चंडीगढ़ एवं श्री पी सी तिवाड़ी सहायक आयुक्त चंडीगढ़ संभाग भी उपस्थित रहे। इस शुभ दिन की शुरुआत सर्वशक्तिमान परमपिता परमेश्वर की प्रार्थना और दीप प्रज्ज्वलन के साथ शुरू हुई। टूर्नामेंट में आयी सभी टीमों का औपचारिक रूप से स्वागत किया गया। इसके बाद प्रतिभागियों द्वारा मार्च पास्ट किया गया। पूरे उत्साह के साथ शपथ ली गई। उपायुक्त महोदया श्रीमती प्रीति सक्सेना केवीएस चंडीगढ़ संभाग ने अपने स्वागत भाषण में खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए खेल को सच्ची भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्वागत गीत,लोक नृत्य इस सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रमुख आकर्षण बिंदु रहे। माननीय अतिथियों द्वारा उत्साहवर्धक भाषण दिया गया, तथा तत्पश्चात खेल प्रतियोगिता के उद्घाटन की घोषणा की गई। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में छात्रों के जीवन में खेल के महत्त्व को दोहराया। उन्होंने खेलकूद गतिविधियों के संचालन में केवीएस की भूमिका की सराहना की। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि एलपीयू में प्रदान की जाने वाली सर्वोत्तम सुविधाएं निश्चित रूप से देश भर में खेल गतिविधियों में अधिकतम भागीदारी को बढ़ावा दे सकती हैं। खेल भावना की बात करते हुए श्री सौरभ लखनपाल ने कहा कि खिलाडिय़ों की जीत और खेल के मैदान में उनका दमदार प्रदर्शन अन्य क्षेत्रों में भी देश की जीत का मार्ग प्रशस्त करता है। श्री पी सी तिवाड़ी सहायक आयुक्त चंडीगढ़ संभाग ने इस पूरे टूर्नामेंट से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति के योगदान के लिए धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया गया । कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के सुरीले गायन के साथ हुआ। बैंड द्वारा शानदार बीटिंग ऑफ द रिट्रीट की धुन बजाई गई, जिसने इस अवसर की भव्यता में चार चाँद लगा दिए।

सौजन्य- पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय सूरानुस्सी

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।